A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंदौर: लिंग परिवर्तन सर्जरी के बाद युवक से युवती बने शख्स ने डिप्रेशन में दी जान

इंदौर: लिंग परिवर्तन सर्जरी के बाद युवक से युवती बने शख्स ने डिप्रेशन में दी जान

लिंग परिवर्तन सर्जरी कराकर युवक से युवती बनने के बाद अवसाद के शिकार 26 वर्षीय शख्स ने यहां कथित तौर पर खुदकुशी कर ली।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

इंदौर (मध्यप्रदेश): लिंग परिवर्तन सर्जरी कराकर युवक से युवती बनने के बाद अवसाद के शिकार 26 वर्षीय शख्स ने यहां कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। पुलिस के उप निरीक्षक सुरेश बुनकर ने रविवार को बताया कि मृतक की पहचान पलक (26) के रूप में हुई है। उसने शनिवार रात चंदन नगर क्षेत्र में अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया कि पलक पिछले आठ साल से अपने एक पुरुष साथी के संग रह रही थी। पलक की लिंग परिवर्तन सर्जरी के बाद इस जोड़े ने कुछ समय पहले एक मंदिर में शादी भी कर ली थी। हालांकि बुनकर ने बताया कि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन मामले की शुरूआती जांच से पता चला है कि लिंग परिवर्तन ऑपरेशन के बाद से पलक को शारीरिक समस्याएं हो रही थीं।

उन्होंने बताया, "इलाज और सुधारात्मक सर्जरी के बावजूद शारीरिक समस्याओं का निदान नहीं होने से पलक पिछले कई दिन से अवसाद में चल रही थी। पहली नजर में यही लगता है कि उसने अवसाद से तंग आकर जान देने का कदम उठाया।"

उप निरीक्षक ने बताया कि पलक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय भेजा गया है। मामले में हालांकि अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। लेकिन 26 वर्षीय शख्स की मौत के हालात की सभी कोणों से विस्तृत जांच की जा रही है।

Latest India News