A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौत के बाद भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे भैय्यूजी महाराज, Facebook पर की थी ये पोस्ट!

मौत के बाद भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे भैय्यूजी महाराज, Facebook पर की थी ये पोस्ट!

भैय्यूजी महाराज को मृत घोषित किए जाने के करीब तीन घंटे बाद उनके फेसबुक पेज पर शाम पांच बजकर 10 मिनट पर एक पोस्ट की गई। इसमें जल संरक्षण के क्षेत्र में उनके संगठन के कार्यों का ब्योरा दिया गया...

<p>Bhaiyyu Maharaj</p>- India TV Hindi Bhaiyyu Maharaj

इंदौर: सोशल मीडिया के बाशिंदे आज च​कित रह गए, जब हाई प्रोफाइल आध्यात्मिक संत भैय्यूजी महाराज की कथित खुदकुशी के बाद भी उनके फेसबुक पेज पर नई पोस्ट होती रही। भैय्यूजी महाराज के संचालित संगठन सूर्योदय परिवार के जनसम्पर्क विभाग के एक अधिकारी ने इसके पीछे की हकीकत का खुलासा करते हुए बताया कि आध्यात्मिक संत के सोशल मीडिया खातों पर उनकी एक खास टीम अलग-अलग पोस्ट डालती थी।

अधिकारी ने कहा, "भैय्यूजी महाराज की सोशल मीडिया पर पूरी निगाह रहती थी। लेकिन जहां तक उनकी पोस्ट का सवाल है, वे इनके लिए अपनी सोशल मीडिया टीम को जरूरी निर्देश देते थे। इसके बाद यह टीम इन पोस्ट को तैयार कर इन्हें सोशल मीडिया पर साझा करती थी।"

बॉम्बे हॉस्पिटल के एक अधिकारी ने बताया कि भैय्यूजी महाराज को लहूलुहान हालत में आज दोपहर 2 बजे के आसपास अस्पताल लाया गया। वह सीधे आईसीयू में ले जाये गए, जहां जरूरी जांचों के बाद दोपहर 02:15 बजे के आस-पास उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-

भैय्यूजी महाराज को मृत घोषित किए जाने के करीब तीन घंटे बाद उनके फेसबुक पेज पर शाम पांच बजकर 10 मिनट पर एक पोस्ट की गई। इसमें जल संरक्षण के क्षेत्र में उनके संगठन के कार्यों का ब्योरा दिया गया। उनके फेसबुक पेज पर आज सुबह 11 बजकर 16 मिनट पर जल संरक्षण के ही विषय में एक अन्य पोस्ट की गई।

भैय्यू महाराज के फेसबुक पेज पर आज सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को उनके जन्मदिन पर आध्यात्मिक गुरू की ओर से बधाई दी गई। इससे पहले भी आज उनके फेसबुक पेज पर अलग-अलग विषयों को लेकर कई पोस्ट की गईं।

भैय्यू महाराज ने भारी मानसिक तनाव के कारण यहां अपने बंगले में कथित तौर पर गोली मार कर आत्महत्या कर ली।

Latest India News