A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल सकती है मोदी सरकार में जगह, नए कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज

कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल सकती है मोदी सरकार में जगह, नए कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के पूर्व मुख्यंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नया कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार शाम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर पर करीब 50 मिनट तक बैठक की। मोदी सरकार में कैप्टन अमरिंदर को नया कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज हो गई है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल सकती है मोदी सरकार में जगह, नए कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल सकती है मोदी सरकार में जगह, नए कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज

नई दिल्ली। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के पूर्व मुख्यंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नया कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार शाम को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर पर करीब 50 मिनट तक बैठक की। मोदी सरकार में कैप्टन अमरिंदर को नया कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि कैप्टन की पहल पर नए कृषि कानूनों को लेकर बीते 10 महीनों से जारी किसान आंदोलन खत्म कराने की कोशिश की जा सकती है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात में जेपी नड्‌डा के भी मौजूद होने की खबर है। हालांकि, बैठक में क्या हुआ है किस बारे में बात हुई है और क्या कैप्टन बीजेपी में शामिल होंगे? इसके बारे में अभी कोई जानकारी पुख्ता तौर पर नहीं मिल सकी है। चर्चा है कि अमरिंदर सिंह को भाजपा राज्यसभा के रास्ते सरकार में भी ला सकती है और उन्हें कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो अब कृषि सुधार कानून कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए बड़ा टास्क हो सकता है। कैप्टन अब कानून को लेकर आंदोलनकारी किसानों से मिल सकते हैं। इसे केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच मध्यस्थता से जोड़कर भी देखा जा रहा है। कैप्टन यह काम पहले करेंगे या फिर केंद्रीय कृषि मंत्री के तौर पर, इसको लेकर चर्चाएं जारी हैं।

पंजाब की सरकार गिर जाएगी?

सूत्रों के मुताबिक, वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ 25 विधायक आए तो पंजाब सरकार गिर जाएगी। हालांकि, इससे पहले बीते मंगलवार को ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह किसी राजनेता से नहीं मिलेंगे। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कयास लगाए जा रहे हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (79) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के प्रस्ताव पर विचार कर सकते हैं। पंजाब में सीएम पद से इस्तीफा देते समय ही कैप्टन ने कहा था कि राजनीति में विकल्प हमेशा खुले रहते हैं। कैप्टन ने कहा था कि उन्हें अपमानित होकर मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी। कैप्टन ने CM की कुर्सी छोड़ी तो बड़ा सवाल था कि उनका सियासी भविष्य क्या होगा? कैप्टन से सीधे तौर पर भाजपा में शामिल होने के बारे में भी पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि सब विकल्प खुले हैं, वह इसके बारे में आगे सोचेंगे।

 

Latest India News