A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमित शाह ने इंडिया टीवी कॉन्क्लेव में कहा, 'देश की सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए'

अमित शाह ने इंडिया टीवी कॉन्क्लेव में कहा, 'देश की सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए'

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि देश की सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए क्योंकि लोग जानना चाहते हैं कि कौन देश को सुरक्षित रख सकता है।

Amit Shah in IndiaTV conclave- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Amit Shah in IndiaTV conclave

नई दिल्ली: बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि देश की सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए क्योंकि लोग जानना चाहते हैं कि कौन देश को सुरक्षित रख सकता है। अमित शाह ने आज दिनभर चले इंडिया टीवी कॉन्क्लेव चुनाव मंच में कहा कि 'मोदी सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है, जो जैसा करेगा उसे वैसा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 26/11 का हमला हुआ और आप कुछ नहीं कर सके, इसलिए देश की सुरक्षा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए। 

एयर स्ट्राइक से कुछ लोगों को दुख हो रहा है
समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव के बयान से जुड़े सवाल पर अमित शाह ने कहा, 'चाहे रामगोपाल हो चाहे राहुल गांधी हो या अन्य नेता ये सभी अपने वोट बैंक को मजबूत करने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। उनके बयान और पाकिस्तान के नेताओं के बयान एक हैं, आप मिला लीजिए। अजीब बात है कि एयर स्ट्राइक से शहीदों के परिवारों को सुकून मिला और इन लोगों को दुख हो रहा है।'

बीजेपी देश की सुरक्षा के लिए सजग 
जब अमित शाह से यह सवाल किया गया कि एयरस्ट्राइक के मुद्दे से राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं, शाह ने कहा कि एयर स्ट्राइक या सर्जिकल स्ट्राइक हमारे लिए मतों का मुद्दा नहीं है, बीजेपी देश की सुरक्षा के लिए सजग है, उसका आउटकम क्या होगा यह जनता को तय करना है। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी की नीति आतंकवाद को लेकर बेहद सख्त है.. आतंकवादी जब हमला करते हैं तो हमें जवाब देना होगा यह नहीं देखना होगा कि चुनाव है या नहीं। उरी की घटना के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की थी उस समय तो कहीं चुनाव नहीं था। 

दुनिया में पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा 
'ये मोदी जी की कूटनीतिक सफलता है कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान अलग-थलग पड़ा हुआ है। मोदी सरकार ने अपनी कूटनीतिक सफलता के चलते यह साबित किया है कि पाकिस्तान भारत में आतंकवाद फैला रहा है और पूरी दुनिया ने भारत का समर्थन किया है। हमने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की और दुनिया ने हमारा समर्थन किया। यह हमारी आत्मरक्षा का अधिकार था जिसे पूरी दुनिया का समर्थन मिला।

नेतृत्व में दृढ़इच्छाशक्ति और फैसले लेने का सामर्थ्य 
भारत द्वारा अंतरिक्ष में एंटी सैटेलाइट मिसाइल परीक्षण की सफलता के बाद राजनीतिक गलियारों में उठ रहे सवालों पर अमित शाह ने कहा, 'अंतरिक्ष की दुनिया में महाशक्ति बनने पर पूरा देश गर्व कर रहा है। इतने लंबे करियर में आपने विपक्ष के नेता को घोषणा करते देखा है क्या ये तो प्रधानमंत्री ही करते हैं। उनके राजनीतिक इच्छाशक्ति के आधार पर ही योजनाएं बनती हैं और फैसले लिये जाते हैं। काम को अंतिम रूप दिया जाता है।
राजनीतिक नेतृत्व में दृढ़इच्छाशक्ति और फैसले लेने का सामर्थ्य था इसलिए यह सफलता मिली। आगे उन्होंने कहा, 'मेरी पार्टी के पास ऐसा नेतृत्व है जिसके पास हर सवाल का जवाब है।'

विपक्ष के चेहरे का नूर खत्म हो गया
अमित शाह ने कहा कि एयरस्ट्राइक के बाद विपक्ष के चेहरे का नूर खत्म हो गया है। देश के पीएम ने दुनिया को यह दिखाया कि हमारी सुरक्षा और हमारी सीमाओं के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता। अमेरिका और इजरायल के बाद भारत तीसरा देश है जिसने यह दिखाया कि कोई अगर जो हमारी सीमाओं का सम्मान नहीं करता है, हमारे साथ छेड़छाड़ करता है तो हम घर में घुसकर सबक सिखा सकते हैं।

मोदी जी विश्वास से लबालब
शाह ने कहा, 'मोदी जी विश्वास से लबालब हैं और देश को अपने काम का पूरा हिसाब दे रहे हैं। हमारा बूथ लेवल का कार्यकर्ता सीन तानकर लोगों के पास जा रहा है।  हमने कोई ऐसा काम नहीं किया है कि हमारे कार्यकर्ताओं को सिर झुकाकर जनता के सामने जाना पड़े।'

उत्तर प्रदेश में बीजेपी 73 से 74 सीटें जीतेगी
अमित शाह ने कहा, 'देश की जनता किसी परिवार की पूंजी नहीं है। आप देख लीजिएगा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के अंदर 73 से 74 सीटें होगीं 72 नहीं होगी। विपक्ष के नेता अपना कलेजा मजबूत कर लें। इस बार जो रिजल्ट आएगा तो विपक्ष के अच्छे-अच्छे नेताओं के दिल दहल जाएंगे।'

Latest India News