A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जगन्नाथ रथ यात्रा सुनिश्चित करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पूरा देश खुश: अमित शाह

जगन्नाथ रथ यात्रा सुनिश्चित करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पूरा देश खुश: अमित शाह

ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के आयोजन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को बधाई दी है।

Amit Shah- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Amit Shah

नई दिल्ली: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के आयोजन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को बधाई दी है। शाह ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए खास है। विशेषकर हमारे ओडिशा के भाइयों और बहनों के साथ-साथ महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के भक्तों के लिए। रथयात्रा सुनिश्चित करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पूरा देश प्रसन्न है।

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, रथ यात्रा सुनिश्चित करने के उच्चतम न्यायालय के आदेश से पूरा देश खुश। यह मेरे साथ भारत के करोड़ों भक्तों के लिए खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल भक्तों की भावना को समझा, बल्कि उन परामर्शों को भी लागू किया, जिससे हमारी भूमि की महान परंपराओं का पालन किया जाए।

इससे पहले शाह ने अनिश्चितता के बीच सोमवार को जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष गजपति महाराजा दिव्यसिंह देव से बात की थी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती ने बताया कि शाह ने वर्ष 1736 से अनवरत चल रही रथ यात्रा के साथ जुड़ी परंपरा पर चर्चा की की।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पुरी में होने वाली प्राचीन रथयात्रा को आयोजित करने की सशर्त इजाजत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि रथयात्रा के आयोजन के लिए केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर जरूरी एहतियाती कदम उठाने होंगे। मंदिर कमेटी, राज्य सरकार और केंद्र सरकार के आपसी तालमेल से रथयात्रा का आयोजन किया जाएगा। यात्रा का आयोजन लोगों की सेहत के साथ समझौता किए बिना किया जाएगा।

 

Latest India News