A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमृतसर ब्लास्ट: संदिग्धों के बारे में सूचना देने वाले को 50 लाख रुपये के इनाम का ऐलान

अमृतसर ब्लास्ट: संदिग्धों के बारे में सूचना देने वाले को 50 लाख रुपये के इनाम का ऐलान

पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड अटैक के बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं।

<p>अमृतसर ब्लास्ट:...- India TV Hindi अमृतसर ब्लास्ट: संदिग्धों के बारे में सूचना देने वाले को 50 लाख रुपये के इनाम का ऐलान  | PTI

चंडीगढ़: पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड अटैक के बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। इस घटना के बाद राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस हमले के संदिग्धों के बारे में जानकारी मुहैया कराने वाले को 50 लाख रुपये का इनाम देने की सोमवार को घोषणा की। इस विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हुए थे। इस हमले को लेकर गृह मंत्रालय में अहम बैठक हुई जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा आईबी चीफ, रॉ चीफ और गृह सचिव मौजूद रहे।

 अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में कोई भी सूचना पंजाब पुलिस की हेल्पलाइन 181 पर दी जा सकती है। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री आज दिन में अमृतसर जाएंगे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम रविवार की रात जांचकर्ताओं और विस्फोटक विशेषज्ञों के साथ मौके पर गई थी। उन्होंने पंजाब पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ भी चर्चा की।  

शहर के बाहरी इलाके में रविवार को बाइक सवार दो लोगों ने भीड़ पर ग्रेनेड फेंका। इस विस्फोट में एक उपदेशक सहित 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। रविवार को हुए इस हमले को पुलिस ‘आतंकवादी घटना’ मानकर जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि अमृतसर के राजा सांसी के समीप अदलीवाल गांव में निरंकारी भवन में निरंकारी पंथ के धार्मिक समागम के दौरान यह हमला हुआ। 

आपको बता दें कि यह जगह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास है।  घटना के समय निरंकारी भवन में महिलाओं समेत सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे, वहां समागम चल रहा था।

Latest India News