A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Article 370: कश्मीर पर अमित शाह और अजित डोवल की हाईलेवल मीटिंग, खुफिया अधिकारी भी रहे मौजूद

Article 370: कश्मीर पर अमित शाह और अजित डोवल की हाईलेवल मीटिंग, खुफिया अधिकारी भी रहे मौजूद

गृहमंत्री अमित शाह ने थोड़ी देर पहले कश्मीर पर एक हाईलेवल मीटिंग की। गृह मंत्रालय में हुई इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी मौजूद थे।

<p>ajit doval and amit shah</p>- India TV Hindi ajit doval and amit shah

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोवल ने पांच अगस्त से प्रशासनिक पाबंदियों से गुजर रहे जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बताया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कश्मीर घाटी से लौटने के बाद डोवल की शाह के साथ यह पहली बैठक है। अजित डोवल के अलावा इस उच्चस्तरीय बैठक में गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया एजेंसी के आला अफसर भी मौजूद थे।

डोवल घाटी में दस दिनों तक रुके थे और वहां उन्होंने हालात पर व्यक्तिगत रूप से नजर रखा था। एक अधिकारी ने बताया कि एनएसए ने गृहमंत्री को जम्मू कश्मीर की संपूर्ण स्थिति के बारे में बताया। केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और अन्य शीर्ष अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद थे, जिसमें राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाये गये कदमों की समीक्षा की गई।

अधिकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में लगाई गई पाबंदियों से जुड़े मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा हुई। जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को केंद्र द्वारा निरस्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद से पांच अगस्त से संचार संपर्कों और लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है। हालांकि, जम्मू क्षेत्र और कश्मीर घाटी के कुछ क्षेत्रों में क्रमिक ढंग से पाबंदियां हटाई गई हैं लेकिन कई हिस्सों में अब भी प्रतिबंध है।

Latest India News