A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर मामले पर सुनवाई फिर अटकी, जस्टिस एसए बोबड़े की अनुपस्थिति के कारण 29 जनवरी को नहीं होगी सुनवाई

राम मंदिर मामले पर सुनवाई फिर अटकी, जस्टिस एसए बोबड़े की अनुपस्थिति के कारण 29 जनवरी को नहीं होगी सुनवाई

राम मंदिर मुद्दे पर शीघ्र फैसला आने की उम्मीद को फिर झटका लगा है। 29 जनवरी को राम मंदिर मुद्दे पर 5 जजों की संवैधानिक पीठ को सुनवाई शुरू करनी थी।

<p>Supreme Court</p>- India TV Hindi Supreme Court

राम मंदिर मुद्दे पर शीघ्र फैसला आने की उम्‍मीद को फिर झटका लगा है। 29 जनवरी को राम मंदिर मुद्दे पर 5 जजों की संवैधानिक पीठ को सुनवाई शुरू करनी थी। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक संवै‍धानिक पीठ में शामिल जस्टिस एसए बोबड़े के अनुपस्थित होने की वजह से सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई टल सकती है।  

बता दें कि इससे पहले 10 जनवरी को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की नई पीठ द्वारा सुनवाई शुरू करनी थी। लेकिन 5 सदस्यीय संविधान पीठ में शामिल जस्टिस यूयू ललित ने बेंच से खुद को अलग कर लेने के चलते सुनवाई को टाल दिया गया था। इसके बाद बेंच ने बिना किसी सुनवाई के इस मामले में 29 जनवरी को अगली तारीख मुकर्रर कर दी। लेकिन अब एक बार फिर यह मामला टलता नज़र आ रहा है। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'आप की अदालत' में कहा, 'सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद हमें सौंप दे, हम 24 घंटे के अंदर निपटारा कर देंगे'

Ayodhya Case

जस्टिस यूयू ललित ने कहा कि जब वह वकील थे तब बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुनवाई के दौरान बतौर वकील एक पक्ष की तरफ से पेश हुए थे और खुद को इस मामले से हटाना चाहते हैं। इसपर, चीफ जस्टिस ने कहा कि सभी ब्रदर्स जजों का मत है कि अयोध्या जमीन विवाद मामले में जस्टिस ललित का सुनवाई करना सही नहीं होगा।

Latest India News