A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आयुष मंत्रालय ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान की शुरुआत की

आयुष मंत्रालय ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान की शुरुआत की

आयुष मंत्रालय ने शुक्रवार से तीन महीने के लिए एक अभियान शुरू किया है जिसका उद्देश्य रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और किसी भी रोग को रोकने के लिए आसान एवं सस्ते उपायों के बारे में जागरूकता फैलाना है। 

AYUSH ministry launches campaign to raise awareness about affordable practices for boosting immunity- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AYUSH ministry launches campaign to raise awareness about affordable practices for boosting immunity

नयी दिल्ली। आयुष मंत्रालय ने शुक्रवार से तीन महीने के लिए एक अभियान शुरू किया है जिसका उद्देश्य रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और किसी भी रोग को रोकने के लिए आसान एवं सस्ते उपायों के बारे में जागरूकता फैलाना है।

आयुष मंत्रालय ने बताया कि अभियान का नाम 'रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष' है जिसे वेबिनार के माध्यम से जारी किया गया और इसमें 50 हजार से अधिक लोगों ने शिरकत की। इसने कहा कि इसमें मुख्य संबोधन आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर का हुआ जिन्होंने कहा कि आयुष से पूरी दुनिया स्वस्थ और खुश हो सकती है। 

वेबिनार का आयोजन मंत्रालय के नये डिजिटल कम्युनिकेशन मंच आयुष वर्चुअल कन्वेंशन सेंटर (एवीसीसी) पर हुआ। आयुष मंत्रालय के बयान में बताया गया कि श्री श्री रविशंकर ने रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और वर्तमान परिदृश्य में जीवनशैली में बदलाव की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने आयुर्वेदिक एवं अन्य आयुष माध्यमों से जीवन को स्वस्थ बनाने पर वृहद् दृष्टिकोण पेश किया। आयुष मंत्रालय के सचिव राजेश कोटेचा ने कार्यक्रम के विषय को विस्तार से बताया जो आयुष समाधान के माध्यम से सभी के लिए सस्ता एवं पहुंच योग्य है। 

Latest India News