A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु पुलिस ने बाथरूम में उगा रहे 3 गांजा तस्करों की किया गिरफ्तार

बेंगलुरु पुलिस ने बाथरूम में उगा रहे 3 गांजा तस्करों की किया गिरफ्तार

बेंगलुरु पुलिस ने ड्रग की तस्करी के एक अनूठे तरीके का भंडाफोड़ किया है। बेंगलुरु में वैज्ञानिक तरीके से अपार्टमेंट के बाथरूम के अंदर गांजा उगाने वाले 3 युवकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

Bengaluru police, cannabis racket- India TV Hindi Bengaluru police bust cannabis racket, 3 arrested

बेंगलुरु पुलिस ने ड्रग की तस्करी के एक अनूठे तरीके का भंडाफोड़ किया है। बेंगलुरु में वैज्ञानिक तरीके से अपार्टमेंट के बाथरूम के अंदर गांजा उगाने वाले 3 युवकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। बाथरूम में गांजा उगाने के साथ-साथ ये लोग स्टैम्प के अंदर छिपाकर LSD नाम का मादक पदार्थ भी बेचते थे। पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों में से ऋषि और मंगल बिहार से हैं जबकि आदित्य बेंगलुरु का ही रहने वाला है।

बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच के एंटी नारकॉटिक्स विंग ने ड्रग तस्करी के इस रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस के मुताबिक इन तीनों ने डार्क वेबसाइट की मदद से नीदरलैंड्स से कुरियर के जरिये गांजा का हाईब्रिड बीज मंगवाया साथ ही ऐसे स्टैम्प भी मंगवाए जिसके अंदर LSD ड्रग चिपकाकर रखा जाता है। 

Image Source : indiatvBengaluru police bust cannabis racket, 3 arrested

गांजा के इन हाई ब्रिड बीज को एक संयमित तापमान में ही उगाया जा सकता है, इसके लिए आरोपियों ने अपने अपार्टमेंट के बाथरूम को चुना वहां वैज्ञानिक तरीके से बल्ब्स के जरिये उस तापमान को बनाया गया जिसमें गांजा का पौधा अंकुरित हो सके।

Image Source : india tvBengaluru police bust cannabis racket, 3 arrested

पुलिस को एक मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि शहर में कुछ ऐसे स्टैम्प मिल रहे हैं जिसमें ड्रग छिपाकर बेचा जा रहा है, इस सूचना पर CCB के एन्टी नॉरकोटिक्स विंग ने कार्यवाही की और इन तीन युवकों तक पहुंच गयी जब पुलिस ने उनके अपार्टमेंट पर छापा मारा तो बाथरूम को देखकर पुलिस भी दंग रह गयी, जहां वैज्ञानिक तरीके से गांजा के हाइब्रिड बीज को उगाया जा रहा था। पुलिस ने स्टैम्प के साथ-साथ गांजा के पौधों को जब्त कर लिया है आगे की जाँच जारी है।

Latest India News