A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक से वापस नई दिल्ली भेजे जाएंगे 45 रेल यात्री, ये है वजह

कर्नाटक से वापस नई दिल्ली भेजे जाएंगे 45 रेल यात्री, ये है वजह

कर्नाटक सरकार ने नई दिल्ली से ट्रेन के रवाना होने से पहले ही इस बात के साफ साफ निर्देश दे रखे थे कि दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचने वाले हर यात्री को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में रहना जरूरी होगा।

Train- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

बेंगलुरु. भारतीय रेलवे द्वारा 12 मई से स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं। इन्हीं ट्रेनों में से एक ट्रेन हर बेंगलुरु भी जाती है। गुरुवार को दिल्ली से 921 यात्रियों को लेकर बेंगलुरु पहुंची ट्रेन के करीब 45 यात्रियों ने कर्नाटक सरकार के नियमों के मुताबिक इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में जाने से इंकार कर दिया है।

इन यात्रियों की संख्या और भी ज्यादा थी, लेकिन राज्य प्रशासन द्वारा समझाने पर कुछ लोग मान गए, अब जो लोग नहीं मानें हैं, उन्हे शाम को नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन से वापस भेजने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने नई दिल्ली से ट्रेन के रवाना होने से पहले ही इस बात के साफ साफ निर्देश दे रखे थे कि दिल्ली से बेंगलुरु पहुंचने वाले हर यात्री को इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में रहना जरूरी होगा, लेकिन यहां पहुंचते ही कुछ यात्रियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

इनका कहना था कि इन्हें होम क्वॉरेंटाइन में भेजा जाए। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने इन यात्रियों के सामने यह प्रस्ताव रखा कि अगर वो चाहें तो वापस दिल्ली जा सकते हैं। अब इन लोगों को हामी के बाद रात साढ़े 8 बजे बेंगलुरु से नई दिल्ली रवाना होने वाली ट्रेन में एक एक्स्ट्रा बोगी अटैच करवाई जा रही है ताकि इन 45 यात्रियों को कर्नाटक सरकार के नियमों को मानने से इंकार करने वालों को वापस नई दिल्ली भेजा जा सके।

Latest India News