A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुस्साए किसान नेता राकेश टिकैत ने युवक को जड़ा थप्पड़, Video वायरल

गुस्साए किसान नेता राकेश टिकैत ने युवक को जड़ा थप्पड़, Video वायरल

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कैमरे के सामने ही गाजीपुर बॉर्डर पर एक व्यक्ति को थप्पड़ जड़ दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Bharatiya Kisan Union spokesperson Rakesh Tikait slaps a person at Ghazipur border - India TV Hindi Image Source : ANI Bharatiya Kisan Union spokesperson Rakesh Tikait slaps a person at Ghazipur border 

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कैमरे के सामने ही गाजीपुर बॉर्डर पर एक व्यक्ति को थप्पड़ जड़ दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि, जिस व्यक्ति को राकेश टिकैत ने थप्पड़ मारा है उसकी पहचान नहीं हो सकी है। केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को गुरुवार को यूपी पुलिस ने अल्टीमेटम दे दिया है। गाजियाबाद प्रशासन ने गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली के दौरान राजधानी दिल्ली में हिंसा की घटना के दो दिन बाद ये कार्रवाई करने का फैसला लिया है।

गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर अड़े किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान यहां से ससम्मान वापस जाएंगे, ऐसे नहीं जाएंगे। जो किसान गए हैं वो ट्रैक्टर के साथ वापस आएंगे। राकेश टिकैत ने धरनास्थल से ना हटने का ऐलान किया है। गाजियाबाद प्रशासन ने किसानों को अपना विरोध खत्म करने और आज रात तक सड़क खाली करने को कहा है। लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत ने जगह खाली करने से इनकार कर दिया और कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे गोलियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। इस बीच टिकरी और सिंघू बॉर्डर पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।  

सीएम योगी ने डीएम और SSP को दिए आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम और SSP को आदेश दिया है कि वे राज्य में चल रहे सभी किसान आंदोलन समाप्त कराएं। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का धरना खत्म कराने के लिए धारा-144 लगाई गई है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन (एकता) और भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) ने अपना आंदोलन खत्म करने का ऐलान कर दिया है।

'कृषि कानून वापस नहीं लिया गया तो आत्महत्या कर लूंगा'

राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरे किसानों को मारने की कोशिश की जा रही है, मैं यहां से खाली नहीं करूंगा, ये वैचारिक लड़ाई है। किसानों के साथ अत्‍याचार किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि अगर कानून वापस नहीं हुआ तो मैं आत्‍महत्‍या कर लूंगा। भावुक होकर रोते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि किसान को मारने की कोशिश की जा रही है, मैं किसानों को बर्बाद नहीं होने दूंगा।

फांसी लगा लूंगा, यहां चलेगी गोली, कोई गिरफ्तारी नहीं होगी- राकेश टिकैत

इससे पहले गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार से बात नहीं होगी धरना-प्रदर्शन समाप्त नहीं होगा। जब तक गांव के लोग ट्रैक्टरों से पानी नहीं लाएंगे, पानी नहीं पीऊंगा। प्रशासन ने पानी हटा दिया, बिजली काट दी, सारी सुविधा हटा दी। राकेश टिकैत ने दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तारी देने से साफ इनकार करते हुए गोली चलने की खुली धमकी भी दी। राकेश टिकैत ने भड़काऊ भाषण देते हुए कहा, "अगर यहां पर कुछ हुआ, तो उसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।" 

राकेश टिकैत ने कहा, "कोई गिरफ्तारी नहीं देगा, यहां गोली चलेगी। विधायक और BJP के लोगों से गुंडागर्दी करवाई जा रही है। विधायक यहां पर है, 100 आदमी लेकर आया है, हमारे लोगों को पीट रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मेरी गिरफ्तारी के बाद में, मेरे साथ या साथियों के साथ में क्या होगा, मुझे यह पता है। कोई गिरफ्तारी नहीं होगी। मैं यहीं फांसी लगाऊंगा।" राकेश टिकैत ने कहा, "ये लोग मेरे कहने पर आए हैं, मेरी जिम्मेदारी है, मैं देश के किसान को बर्बाद नहीं होने दूंगा। ये बिल वापसी होगा।" उन्होंने रोते हुए कहा, "अगर कानून वापसी नहीं होंगे तो राकेश टिकैत आत्महत्या करेगा।" उन्होंने कहा, "किसान को मारने की साजिश बीजेपी के लाग कर रहे हैं।"

Latest India News