A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोपाल: गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से हादसा, 11 शव बरामद, कुल 18 लोग थे सवार

भोपाल: गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से हादसा, 11 शव बरामद, कुल 18 लोग थे सवार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान खटलापुरा घाट के पास नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई।

Boat capsizes during Ganpati Visarjan in Bhopal, 11 dead | ANI- India TV Hindi Boat capsizes during Ganpati Visarjan in Bhopal, 11 dead | ANI

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के खटलापुरा घाट के पास नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। राहत और बचाव अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि नाव में कुल 18 लोग सवार थे, जिनमें से 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। बचावदल लापता शख्स की तलाश में जुटा है। बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से ज्यादा भार था जिसके चलते वह एक ओर झुक कर पलट गई।

मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने 11 लाख रुपये की और नगर निगम ने 50 हजार रुपये की मुआवजा राशि की घोषणा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना की मैजेस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी लोग गणपति विसर्जन के लिए एक नाव में बैठकर झील की दूसरी तरफ जा रहे थे। बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने और मूर्ति के बड़ी होने के चलते उसपर काफी भार आ गया था, और वह पलट गई। घटनास्थल पर एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम तैनात है।

Latest India News