Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश: हिमस्खलन के बाद 10...

हिमाचल प्रदेश: हिमस्खलन के बाद 10 दिन से फंसे पांच सैनिकों में से एक का शव बरामद

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हिमस्खलन के बाद 10 दिन से लापता पांच सैनिकों में से एक का शव शनिवार को बरामद हो गया।

Bhasha
Bhasha 02 Mar 2019, 14:23:07 IST

शिमला: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हिमस्खलन के बाद 10 दिन से लापता पांच सैनिकों में से एक का शव शनिवार को बरामद हो गया। जिला अधिकारियों ने बताया कि 25 वर्षीय राजेश ऋषि सेना की 7 जेएके राइफल्स के उन छह जवानों में से एक थे, जो 20 फरवरी को किन्नौर जिले में शिपकी ला सीमा चौकी के पास हुए हिमस्खलन में फंस गए थे।

किन्नौर जिले की जनसम्पर्क अधिकारी ममता नेगी ने बताया कि ऋषि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के निवासी थे। उन्होंने बताया कि उनके शव को पूह ले जाया जा रहा है, जहां से उसे उनके पैतृक गांव जगतपुर ले जया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेना के अन्य फंसे हुए जवानों की तलाश के लिए करीब 500 कर्मियों को तैनात किया गया है।

बिलासपुर जिले के घुमारपुर गांव के हवलदार राकेश कुमार का शव हिमस्खलन वाले दिन बरामद हो गया था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी कमान मुख्यालय बचाव और राहत अभियान पर करीबी नजर बनाए हुए है।  इस कमान मुख्यालय के ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ लेफ्टिनेंट जनरल पीएम बाली ने भी कुछ दिन पहले घटनास्थल का दौरा किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन