Hindi News भारत राष्ट्रीय रिश्वत लेने के आरोप में इनकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार, बिचौलिए से रिश्वत की राशि बरामद

रिश्वत लेने के आरोप में इनकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार, बिचौलिए से रिश्वत की राशि बरामद

गुवाहाटी में तैनात आयकर विभाग के एक आयुक्त को सीबीआई ने एक मुखौटा कंपनी के मामले में एक कारोबारी से 50 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में आज गिरफ्तार किया।

CBI arrests Income Tax commissioner in a Rs 50 lakh bribery case - India TV Hindi CBI arrests Income Tax commissioner in a Rs 50 lakh bribery case 

नयी दिल्ली: गुवाहाटी में तैनात आयकर विभाग के एक आयुक्त को सीबीआई ने एक मुखौटा कंपनी के मामले में एक कारोबारी से 50 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में आज गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारी श्वेताभ सुमन ने मुखौटा कंपनी के एक मामले में एक कारोबारी के आयकर आकलन में उसके पक्ष में आदेश देने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी। एक बिचौलिए से रिश्वत की राशि बरामद की गई। वहीं गुवाहाटी, जोरहाट, शिलांग, नोएडा और दिल्ली में इस अधिकारी से जुड़े परिसरों की तलाशी ली गई। 

सीबीआई ने इस संबंध में गुवाहाटी के आयकर विभाग (लेखा-परीक्षा) के अधिकारी प्रताप दास को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा रिश्वत की राशि को पहुंचाने वाले प्रांजोल सरमाह और वकील तथा आयकर कंसल्टेंट रमेश गोयनका को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि यह आरोप लगाया गया है कि साल 2017-18 के दौरान गुवाहाटी के आयकर आयुक्त ( लेखापरीक्षा ), सुमन ... ने आयकर अधिकारी ( लेखापरीक्षा ) और अन्य दो आरोपियों के साथ मिलकर मुखौटा कंपनी के निदेशक को लाभ पहुंचाने के लिए साजिश रची। 

प्रवक्ता ने बताया कि सुमन ने अवैध तरीके से खुद और आरोपी दास के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने की कोशिश की। दयाल ने बताया कि करीब 40 लाख रुपये की राशि जो कथित तौर पर आरोपी आयकर अधिकारी हासिल करने वाले थे, वह भी एक आरोपी और बिचौलिये से बरामद कर ली गई। 

Latest India News