A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीबीआई विवाद: घूसखोरी मामले में राकेश अस्‍थाना की अपील पर आज सुनवाई करेगा दिल्‍ली हाईकोर्ट

सीबीआई विवाद: घूसखोरी मामले में राकेश अस्‍थाना की अपील पर आज सुनवाई करेगा दिल्‍ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाइकोर्ट गुरुवार को CBI विवाद को लेकर एक अहम मामले में सुनवाई करेगा। पिछले हफ्ते छुट्टी पर भेजे गए CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अपने ऊपर दर्ज एफआईआर के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी।

<p>Rakesh Asthana</p>- India TV Hindi Rakesh Asthana

दिल्‍ली हाइकोर्ट गुरुवार को CBI विवाद को लेकर एक अहम मामले में सुनवाई करेगा। पिछले हफ्ते छुट्टी पर भेजे गए CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अपने ऊपर दर्ज एफआईआर के खिलाफ हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसपर दिल्ली हाईकोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा। गुरुवार को राकेश अस्थाना की याचिका पर सीबीआई को हाईकोर्ट में जवाब देना होगा। सीबीआई के पूर्व स्‍पेशल डायरेक्‍टर अस्थाना पर घूस लेने के आरोप है। पिछली सुनवाई में राकेश अस्थाना के खिलाफ किसी भी कार्यवाही पर लगी रोक को दिल्ली हाईकोर्ट के जज नजमी वजीरी ने एक नवंबर तक बढ़ा दिया था। सीबीआई ने जांच टीम बदले जाने और केस से जुड़ी फाइलों के CVC के पास होने का हवाला देकर जवाब दाखिल करने के लिए और 1 नंवबर तक के वक्त की मांग की थी। 

इससे पहले बुधवार को दिल्‍ली की एक अदालत ने सस्‍पेंड चल रहे सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार को जमानत दे दी थी। देवेंद्र पर राकेश अस्‍थाना से जुड़ी भ्रष्‍टाचार से जुड़ी फाइलों से छेड़छाड़ का आरोप है। स्‍पेशल जज संतोष स्‍नेही ने कल 50000 रुपए के मुचलके और इतनी ही जमानत राशि पर उन्‍हें जमानत दे दी थी। 

Latest India News