A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीफ जस्टिस ने प्रशांत भूषण को दी सलाह-'पॉजिटिव सोचिये, आपको ये दुनिया अच्छी लगेगी'

चीफ जस्टिस ने प्रशांत भूषण को दी सलाह-'पॉजिटिव सोचिये, आपको ये दुनिया अच्छी लगेगी'

लोकपाल केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज जाने-माने वकील प्रशांत भूषण को हमेशा पॉजिटिव सोचने की सलाह दी। 

Chief Justice Ranjan Gogoi- India TV Hindi Chief Justice Ranjan Gogoi

नई दिल्ली: लोकपाल केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज जाने-माने वकील प्रशांत भूषण को हमेशा पॉजिटिव सोचने की सलाह दी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा- पॉजिटिव सोचिये, आपको ये दुनिया अच्छी लगेगी। 

दरअसल लोकपाल पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये आदेश जारी किया कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में गठित कमेटी 28 फरवरी तक उन लोगों के नाम की लिस्ट बनाये जो लोकपाल के पद के लिए संभावित उम्मीदवार हो सकते है। इसके बाद इस मामले में याचिकाकर्ता की तरफ से पेश जानेमाने वकील प्रशांत भूषण ने ये मांग कर डाली कि जस्टिस देसाई वाली कमेटी अपनी सभी मीटिंग के डिटेल्स भी सार्वजनिक करेंगे। 

प्रशांत भूषण की इस मांग पर चीफ जस्टिस ने कहा कि कमेटी के सभी सदस्य बहुत ही सम्मानित है, उन पर शक ना करें। प्रशांत भूषण ने जब जोर डाला तो चीफ जस्टिस ने उन्हें कहा कि उन्हें हर बात को नेगेटिव तरीके से नहीं सोचना चाहिए। अगर वो पॉजिटिव तरीके से सोचेंगे तो उन्हें ये दुनिया बहुत ही अच्छी लगेगी। जब प्रशांत भूषण ने इस पर सहमति जताई तो चीफ जस्टिस ने कहा कि इस बात की प्रैक्टिस वो कल से ही करें। लोकपाल मामले में सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 7 मार्च को होगी।

Latest India News