A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस: केरल में राजकीय आपदा घोषित, 2239 लोग निगरानी में

कोरोना वायरस: केरल में राजकीय आपदा घोषित, 2239 लोग निगरानी में

केरल सरकार ने कोरोना वायरल को राजकीय आपदा घोषित कर दिया है। अभी तक राज्य में कुल 2239 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

Corona Virus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने कोरोना वायरल को राजकीय आपदा घोषित कर दिया है। अभी तक राज्य में कुल 2239 लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें 84 लोग अस्पताल की निगरानी में है, जबकि 2155 लोग घरों में निगरानी में रखे गए हैं। 

केरल में अब तक कोरोनावायरस के तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने सोमवार को यह जानकारी दी। शैलजा ने केरल विधानसभा में एक विशेष उल्लेख में कहा कि कोरोनावायरस से संबंधित तीसरे मामले में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और कासरगोड जिले के कान्हागढ़ में युवक को अइसोलेशन में रखा गया है और वुहान में छात्र रहे युवक की हालत स्थिर है।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला द्वारा प्रस्तुत कोरोनावायरस पर अपडेट के बारे में एक सवाल के जवाब में, मंत्री ने कहा, "इससे पहले, दो सकारात्मक मामले थे - दोनों मेडिकल छात्र जो वुहान में पढ़ रहे थे। वे आलप्पुझा और त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में हैं और अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं। हम एक और मामले के पॉजिटिव होने की उम्मीद करते हैं और कुछ और मामले हो सकते हैं।"

शैलजा ने कहा कि वर्तमान में इसके लिए कोई मेडिसिन नहीं है। हमारे पास चीन में पढ़ने वाले हमारे छात्रों की अच्छी संख्या है। हम विश्व स्वास्थ्य संगठनों और आईसीएमआर द्वारा सुझाए गए दिशानिर्देशों के आधार पर आगे बढ़े। हम इस स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मंत्री ने कहा, "चुनौती चीन से आए लोगों का पता लगाना है और हम ऐसा कर रहे हैं।"

Latest India News