A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई

Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई

बिहार में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। RMRI की जांच रिपोर्ट में NMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई।

Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई- India TV Hindi Coronavirus:बिहार में एक और पॉजिटिव केस, मरीजों की संख्या 10 हुई

पटना: बिहार में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। RMRI की जांच रिपोर्ट में NMCH के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई। इससे पहले 90 लोगों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया था लेकिन 89 का रिजल्ट निगेटिव आया।

इससे पहले मुंगेर निवासी एक मरीज को मौत हो गयी थी। बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की स्टेट सर्विलांस अफिसर डॉक्टर रागिनी मिश्र ने बताया कि वार्ड ब्वॉय सहित एक निजी अस्पताल के दो कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर निवासी एक मरीज के संपर्क में आये थे। इस मरीज को पिछले हफ्ते उक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में पटना एम्स में उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई थी। 

गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज को उपचार के लिए पहले इसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया जहां शनिवार उसकी मौत हो गयी । जिला प्रशासन ने इस निजी अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को पृथक रहने का आदेश दिया था। मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (आरएमआरआई) में भेजे गये थे। ये रिपोर्ट आने के बाद एक और मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

 

 

Latest India News

Related Video