A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए, पीड़ितों की कुल संख्या 159 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए, पीड़ितों की कुल संख्या 159 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं। 5 मामले मुंबई में सामने आए हैं जबकि एक नागपुर में। नए मामलों के सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 159 हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए, पीड़ितों की कुल संख्या 159 हुई- India TV Hindi महाराष्ट्र में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए, पीड़ितों की कुल संख्या 159 हुई

 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं। 5 मामले मुंबई में सामने आए हैं जबकि एक नागपुर में। नए मामलों के सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या 159 हो गई है। इस बीच, 85 वर्षीय डॉक्टर की मुंबई के निजी अस्पताल में मौत हो गई है। संदेह है कि वह कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था। अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि निजी प्रयोगशाला की जांच में मृत डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जांच रिपोर्ट का इंतजार है। बयान के मुताबिक डॉक्टर के दो रिश्तेदार हाल में ब्रिटेन से लौटे थे और मृतक मधुमेह का मरीज था। उसके हृदय में पेसमेकर लगा था। 

स्वास्थ्य विभाग ने बयान जारी कर बताया कि दूसरी ओर राज्य में 24 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार तक करीब 250 व्यक्ति ऐसे थे जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह है या संक्रमितों के संपर्क में आने की पुष्टि हुई है और राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मरीजों में 15 सांगली जिले के इस्लामपुर के रहने वाले हैं और हाल में सऊदी अरब से आए व्यक्ति के परिवार के संपर्क में आए थे। बाद में उस परिवार के कुछ सदस्यों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बयान के मुताबिक नागपुर में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में 5 लोगों के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वहीं मुंबई में 7 और ठाणे में दो नये मामले सामने आए हैं। 

पालघर, कोल्हापुर, गोंदिया और पुणे में एक-एक मामले आए हैं जबकि एक संक्रमित गुजरात का रहने वाला है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में सामने आए कुल संक्रमितों में से मुंबई से 56, पिम्परी चिंचवाड़ से 13, पुणे से 18, सांगली से 24, नवी मुंबई और कल्याण-डोम्बिविली से छह-छह, नागपुर से दस, ठाणे से पांच, यवतमाल से चार, अहमदनगर से तीन, सतारा और पनवेल से दो-दो मामले शामिल हैं। इनके अलावा उल्हासनगर, औरंगाबाद, रत्नागिरी, वसई-विरार, पुणे ग्रामीण, सिंधुदुर्ग, पालघर, कोल्हापुर, गोंदिया में एक-एक संक्रमित पाए गए हैं। 

राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पांच लोगों की मौत हुई है। इस बीच,आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर जुट रही भीड़ से चिंतित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को एक बार फिर लोगों अपील की है कि अनुशासन में रहे और भीड़ से दूर रहे। टेलीविजन के जरिये दिए संदेश में ठाकरे ने कहा कि सरकार ने आवश्यक वस्तुओं को 24 घंटे खोलने का फैसला किया है इसलिए कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते वे भीड़ न लगाएं।

Latest India News