A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown: बुजुर्ग महिला के लिए दिल्ली पुलिस बनी 'फरिश्ता'

Lockdown: बुजुर्ग महिला के लिए दिल्ली पुलिस बनी 'फरिश्ता'

कोरोनावायरस की महामारी ने फैले इसके लिए सरकार ने लॉक डाउन लगाया हुआ है। लॉकडाउन की वजह से कुछ लोगों को समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न राज्यों में पुलिस ऐसे लोगों की मदद करने की कोशिश कर रही है।

Delhi Police- India TV Hindi Image Source : ATUL BHATIA Coronavirus: बुजुर्ग महिला के लिए दिल्ली पुलिस बनी 'फरिश्ता'

नई दिल्ली. कोरोनावायरस की महामारी ने फैले इसके लिए सरकार ने लॉक डाउन लगाया हुआ है। लॉकडाउन की वजह से कुछ लोगों को समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न राज्यों में पुलिस ऐसे लोगों की मदद करने की कोशिश कर रही है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया राजधानी दिल्ली से, जहां शनिवार सुबह दक्षिणी दिल्ली के महरौली थाने के SHO हरेंद्र सिंह को सैदुल्लाजाब  के पर्यावरण काम्प्लेक्स में रहने वाली एक 75 साल की बुजुर्ग महिला ऋतु मेनन ने फोन कर बताया कि वो घर में अकेली रहती है उनका बेटा लंदन में है लेकिन कोरोना के खतरे के कारण लंदन में लॉक डाउन है जिससे उनका बेटा उनको पैसा नही भेज पा रहा है।

बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पास न ही खाने का सामान है और न ही पैसा और वो 1 दिन से भूखी भी है। दिल्ली पुलिस मुश्किल की इस घड़ी मे मानवता का परिचय देते हुए कुछ मिनट में ही इस बुजुर्ग महिला के पास पहुंची, महिला की परेशानी सुनी और उसके बाद दिल्ली पुलिस के जवान राशन की दुकान पर गए और उस बुजुर्ग महिला के लिए राशन खरीदकर उसके घर तक पहुंचाया। रोजमर्रा की जिंदगी में महिला को परेशानी न आए इसलिए महिला को पुलिसकर्मियो ने पैसे भी दिए। बुजुर्ग महिला  पुलिसकर्मियों के इस सराहनीय काम के लिए उनका शुक्रिया अदा करते नही थक रही थी और इस बुर्जुर्ग ने अपने घर मे पहुंचे पुलिसकर्मियों को सैलूट भी दिया।

Latest India News