A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पटना: कोरोना वायरस के कारण अंतिम संस्कार में भारी परेशानी, मुकेश हिसारिया कर रहें मदद

पटना: कोरोना वायरस के कारण अंतिम संस्कार में भारी परेशानी, मुकेश हिसारिया कर रहें मदद

कोरोना और मानव जाति के बीच की लड़ाई में मानवता भी अपना काम कर रही है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को होने वाली परेशानी जैसे-जैसे सामने आ रही है, मदद के लिये लोग भी सामने आ रहे हैं।

पटना: कोरोना वायरस के कारण अंतिम संस्कार में भारी परेशानी, मुकेश हिसारिया कर रहें मदद- India TV Hindi Image Source : FILE पटना: कोरोना वायरस के कारण अंतिम संस्कार में भारी परेशानी, मुकेश हिसारिया कर रहें मदद

पटना: कोरोना और मानव जाति के बीच की लड़ाई में मानवता भी अपना काम कर रही है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को होने वाली परेशानी जैसे-जैसे सामने आ रही है, मदद के लिये लोग भी सामने आ रहे हैं। पटना के रहने वाले मुकेश हिसारिया को जब आज उनके एक परिचित ने परिवार के किसी सदस्य की मौत हो जाने पर अंतिम संस्कार नहीं कर पाने की बात कही तो मुकेश ने उस व्यक्ति के घर तक अंतिम संस्कार से जुड़ी हर सामग्री पहुंचाने से लेकर शमशान घाट तक एम्बुलेंस के जरिये शव भी पहुंचाया। 

इसके बाद मुकेश ने तय किया कि पूरे लॉक डाउन पीरियड तक वे जिन लोगों के भी घरों में किसी की मौत हो जाएगी उनके घर अंतिम संस्कार की पूरी व्यवस्था निशुल्क करेंगे और शमशान घाट तक शव के साथ लोगों के पहुंचने में मदद करेंगे। मुकेश मां वैष्णो देवी सेवा संस्था से जुड़े हुए हैं और 2009 से इनकी संस्था ने पिछले 11 साल में 486 सामूहिक विवाह करवाये हैं और 50000 लोगों को रक्त दिया है। 

Latest India News