A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस के मद्देनज़र सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फ़ैसला, सिर्फ़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगी सुनवाई

कोरोना वायरस के मद्देनज़र सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फ़ैसला, सिर्फ़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस के मद्देनज़र एक बड़ा फ़ैसला किया है। इसके तहत अब सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही मामलों की सुनवाई होगी। इसके जरिए भी केवल जरूरी मामलों की सुनवाई की जाएगी।

कोरोना वायरस के मद्देनज़र सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फ़ैसला, सिर्फ़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगी सु- India TV Hindi कोरोना वायरस के मद्देनज़र सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फ़ैसला, सिर्फ़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगी सुनवाई

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस के मद्देनज़र एक बड़ा फ़ैसला किया है। इसके तहत अब सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही मामलों की सुनवाई होगी। इसके जरिए भी केवल जरूरी मामलों की सुनवाई की जाएगी। वकील घर से ही वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए बहस कर सकेंगे। वकील अपने दफ़्तर में ही बैठकर स्काइप के ज़रिए सुनवाई में शामिल हो सकेंगे। जज कोर्ट रूम में ही बैठेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने परिसर में वकीलों के चेंबर बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए वकीलों को मंगलवार शाम पांच बजे तक का वक्त दिया गया है और उन्हें फाइल और अपना सामान निकालने को कहा गया है। सभी वकीलों के चेंबरों को मंगलवार शाम को सील कर दिया जाएगा। उसके बाद किसी को भी सुप्रीम कोर्ट परिसर में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

सीजेआई बोबडे ने कहा कि अब अदालत कोर्ट रूम में नहीं लगेंगी इसलिए वकीलों को भी आने की जरूरत नहीं। हर वीकेंड पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेगें कि छुट्टी की जाए या नहीं। सुप्रीम कोर्ट अगले आदेश तक केवल बेहद जरूरी मामलों की ही सुनवाई करेगा। वहीं, वकीलों ने सीजेआई से कहा कि सभी मामलों में अपील दाखिल करने की सीमा चार हफ्ते बढ़ा दी जाए।

Latest India News