A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कब आ रही है कोरोना की वैक्सीन? AIIMS में कम्युनिटी मेडिसन डिपार्टमेंट के हेड ने दिया जवाब

कब आ रही है कोरोना की वैक्सीन? AIIMS में कम्युनिटी मेडिसन डिपार्टमेंट के हेड ने दिया जवाब

डॉक्टर संजय राय ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का लॉन्च करना इसके सभी ट्रायल्स पर निर्भर करता है, हमें वैक्सीन के प्रभाव को 6 महीने तक चेक करना होगा, ऐसे में इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में हमारे पास कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी।

Coronavirus vaccine, Coronavirus vaccine India- India TV Hindi Image Source : FILE Coronavirus vaccine will be available when

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से ग्रसित पूरी दुनिया एक ही सवाल पूछ रही है कि कोरोना की वैक्सीन कबतक आएगी। वैक्सीन बनाने के काम से जुटी कई संस्थाएं इसके बारे में साफ कर चुकी हैं कि जितनी भी जल्दी कर लीजिए कोरोना की वैक्सीन इस साल के अंत से पहले नहीं आएगी। भारत में भी कई कोरोना वैक्सीन पर काम हो रहा है और भारत में अखिल भारतीय आयुर्रविज्ञान संस्थान (AIIMS) में कम्युनिटी मेडिसन विभाग के अध्यक्ष डॉ संजय राय ने भी बताया कि देश में जो कोरोना वैक्सीन बन रही है वह कबतक आएगी।

डॉक्टर संजय राय ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का लॉन्च करना इसके सभी ट्रायल्स पर निर्भर करता है, हमें वैक्सीन के प्रभाव को 6 महीने तक चेक करना होगा, ऐसे में इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में हमारे पास कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी। यानि भारत में बनने वाली कोरोना वैक्सीन के भी साल के अंत से पहले आने की उम्मीद नहीं है।

Latest India News