A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 400 साल पुराने राम राजा मंदिर से सरकारी क्लर्क ने किए करोड़ों रुपये गबन

400 साल पुराने राम राजा मंदिर से सरकारी क्लर्क ने किए करोड़ों रुपये गबन

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में ओरछा के 400 साल से अधिक पुराने विश्व प्रसिद्ध राम राजा मंदिर से करोड़ों रुपये गबन करने के आरोप में 46 वर्षीय सरकारी क्लर्क के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया...

Ram Raja Temple- India TV Hindi Ram Raja Temple | ramrajatemple.mp.gov.in

टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में ओरछा के 400 साल से अधिक पुराने विश्व प्रसिद्ध राम राजा मंदिर से करोड़ों रुपये गबन करने एवं भक्तों के साथ व्यभिचार करने के आरोप में 46 वर्षीय सरकारी क्लर्क के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया। सब डिविजनल मैजिस्ट्रेट SDM आदित्य सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के क्लर्क मुन्नालाल तिवारी के खिलाफ प्रसिद्ध राम राजा मंदिर से करोड़ों रुपये गबन करने एवं भक्तों के साथ व्यभिचार करने के मामले में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मंदिर में उसकी पदस्थापना वर्ष 1997 में की गई थी और तब से लेकर अब तक वह इस मंदिर को दान के रूप में श्रद्धालुओं से प्राप्त हुए नकदी के अलावा सोने-चांदी जेवरातों एवं हीरे से जड़े हुए चीजों का लेखा-जोखा रखता था। सिंह ने बताया कि उसके खिलाफ शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन ने जांच-पड़ताल की और जांच में दोषी पाए जाने पर ओरछा पुलिस में इस क्लर्क के खिलाफ FIR दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने FIR दर्ज करने के साथ-साथ लोकायुक्त पुलिस से भी मांग की है कि वह इस मामले की जांच करे और पता लगाए कि तिवारी ने कुल कितना पैसा इस मंदिर से अब तक गबन किया है।

सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस तिवारी को गिरफ्तार करने के लिए उसे ढूंढ रही है। इस मंदिर को देखने के लिए नेता, बड़े-बड़े उद्योगपति, नौकरशाहों के अलावा देश-विदेश से लाखों पर्यटक आते हैं।

Latest India News