A
Hindi News भारत राष्ट्रीय NIC पर साइबर अटैक, कम्प्यूटरों पर आए मेल पर क्लिक करते ही उड़ गया डाटा

NIC पर साइबर अटैक, कम्प्यूटरों पर आए मेल पर क्लिक करते ही उड़ गया डाटा

नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (NIC) के कई कम्प्यूटरों में सेंधमारी की गई। यह सुरक्षा के लिहाज से बड़ी चूक मानी जा रही है।

NIC के कई कम्प्यूटरों में सेंधमारी, सुरक्षा में बड़ी चूक- India TV Hindi Image Source : PIXABAY NIC के कई कम्प्यूटरों में सेंधमारी, सुरक्षा में बड़ी चूक

नई दिल्ली: नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (NIC) के कई कम्प्यूटरों में सेंधमारी की गई। यह सुरक्षा के लिहाज से बड़ी चूक मानी जा रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसे लेकर सितंबर महीने की शुरुआत में केस दर्ज किया था। जिन कम्प्यूटरों में सेंधमारी की गई, उनमें भारतीय सुरक्षा, नागरिकों और वीवीआईपी जैसे- प्रधानमंत्री (PM), राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) से जुड़ा डाटा रहता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु की एक फर्म से यह साइबर अटैक किया गया था। NIC के कर्मचारियों को एक मेल आया था, जिसने भी उस मेल के लिंक को क्लिक किया, उसके कम्प्यूटर का डाटा गायब हो गया। NIC की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया और मामले की जांच शुरू कर दी। अभी जांच जारी है और इससे जुड़ी जानकारी जुटाई जा रही है।

सूत्रों की मानें तो बेंगलुरु स्थित एक अमेरिकी कंपनी से मेल किया गया था। पुलिस को मेल का आईपी एड्रेस वहीं का मिला है। हालांकि, इस संदर्भ अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Latest India News