A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डीडीए की हाउसिंग स्कीम 30 जून को होगी लॉन्च

डीडीए की हाउसिंग स्कीम 30 जून को होगी लॉन्च

सूत्रों के मुताबिक हाउसिंग स्कीम लॉन्च होने की तिथि 30 जून फाइनल है। सभी लोग हाउसिंग स्कीम के लिए 30 जून से 9 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे । आवेदन करने के लिए आप ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरीकों का इस्तेमाल कर सकेंगे।

dda housing scheme- India TV Hindi dda housing scheme

नई दिल्ली: डीडीए एक बार फिर जनता के बीच अपनी हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रहा है। यह स्कीम 30 जून को लॉन्च होने की उम्मीद है। डीडीए पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर चुका है, तैयारी के रूप में डीडीए अपना ब्लू प्रिंट भी बना चुका है। इस योजना को बस पीएम आवास योजना से लिंक करने का काम बाकी रह गया है। सूत्रों के मुताबिक हाउसिंग स्कीम लॉन्च होने की तिथि 30 जून फाइनल है। सभी लोग हाउसिंग स्कीम के लिए 30 जून से 9 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे । आवेदन करने के लिए आप ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरीकों का इस्तेमाल कर सकेंगे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

इस स्कीम में करीब 12 हजार फ्लैट होंगे जिनके लिए लोग आवेदन कर सकते हैं लेकिन इन फ्लैटों को पीएम आवास योजना से नहीं जोड़ा जा सकेगा। डीडीए सूत्रों के मुताबिक पीएम आवास  योजना के साथ कोई इन हाउसिंग स्कीम का लाभ उठाना चाहता है तो, नियमानुसार देश में उसके नाम कोई भी पक्का मकान नहीं होना चाहिए।

बताया जा रहा है कि 110 स्कावयर मीटर या उससे कम तक के एरिया वाले फ्लैट पर ही पीएम आवास योजना के अंतर्गत सब्सिडी दी जाएगी। इस योजना का लाभ लेने के लिए नैशनल हाउसिंग बैंक और हुडको के द्वारा यह लाभ दिया जाएगा। डीडीए इन सभी के लिए अपना मास्टर सर्वे तैयार कर चुका है और सोथ ही इसके लिए अलग से साफ्टवेयर भी बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News