A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने थाने में CAA और NRC को लेकर लगाई अनोखी पाठशाला

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने थाने में CAA और NRC को लेकर लगाई अनोखी पाठशाला

थाने में हुई क्लास में सभी आरोपियों को पहले CAA की एक प्रति दी गई और फिर करीब 45 मिनट तक इस एक्ट के बारे में समझाया गया। क्लास में जमानत पर बाहर इन आरोपियों को बताया गया कि दरअसल CAA क्या है। 

Delhi Police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने थाने में CAA और NRC को लेकर लगाई अनोखी पाठशाला

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने रविवार को सीमापुरी थाना में अनोखी पाठशाला लगाई। इस पाठशाला में कोर्ट के आदेश के अनुसार सीमापुर हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए उन 14 उपद्रवियों को CAA और NRC के बारे में समझाया गया, जो जमानत पर बाहर हैं।

थाने में हुई क्लास में सभी आरोपियों को पहले CAA की एक प्रति दी गई और फिर करीब 45 मिनट तक इस एक्ट के बारे में समझाया गया। क्लास में जमानत पर बाहर इन आरोपियों को बताया गया कि दरअसल CAA क्या है। इन आम भारतीयों को कोई नुकसान नहीं है। क्लास में यह भी बताया गया कि यह कानून किन-किन लोगों के लिए है।

क्लास में आरोपियों के हर शक और भ्रम को दूर किया गया। पुलिस द्वारा आयोजित की गई इस पाठशाला में इलाके के मौलवी और कुछ अन्य बुद्धिजीवी लोगोंको भी शामिल किया गया। इस तरह से दिल्ली दंगों में जो भी आरोपी जमानत पर बाहर हैं सभी को बारी-बारी से इसी तरह CAA की जानकारी दी जाएगी।

Latest India News