A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्‍ली की हवा हुई और जहरीली, धुंध में लिपटी राजधानी, गाजियाबाद बना देश का सबसे प्रदूषित शहर

दिल्‍ली की हवा हुई और जहरीली, धुंध में लिपटी राजधानी, गाजियाबाद बना देश का सबसे प्रदूषित शहर

दिल्ली की हवा आज और ज़हरीली हो गई है। दिल्ली एनसीआर में आज एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 के पार पहुंच चुका है।

<p>Delhi Pollution</p>- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE Delhi Pollution

दिल्ली की हवा आज और ज़हरीली हो गई है। दिल्ली एनसीआर में आज एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 के पार पहुंच चुका है। इस सीजन में आज प्रदूषण रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। हालात ये हैं कि दिल्ली एनसीआर किसी गैस चैंबर जैसा लग रहा है। लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर तो हवा में इतना धुंआ भर गया है कि विजिबिलिटि भी कम हो गई है। आज पूर्वी दिल्‍ली के आनंद विहार और यूपी के गाजियाबाद में प्रदूषण का उच्‍च स्‍तर रिकॉर्ड किया गया। 

दिवाली के बाद ये लगातार पांचवा दिन है जब दिल्ली की हवा में धुआं भरा हुआ है। आज हालात सबसे ज्यादा खराब हो गए हैं। हालांकि ये उम्मीद जताई जा रही थी कि हवा की क्वालिटी ठीक हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ बल्कि हवा और ज़हरीली हो गई। 

दिल्ली एनसीआर में छाई जहरीली धुंध की वजह से लोगों की आंखों में जलन और गले में खराश की शिकायतें बढ़ गई हैं..लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। वायु गुणवत्ता की गंभीर स्थिति को देखते हुए सुबह और शाम सैर न करने की सलाह दी गई है। 

Delhi Pollution 

प्रदूषण का स्‍तर बेहद खराब 

दिल्ली एनसीआर पर लगातार पांचवे दिन भी स्मॉग की परत छाई हुई है। दिल्ली का एयर क्वालिटी एंडेक्स गंभीर श्रेणी में बना हुआ है। गुरुवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 410 था। बवाना इलाके में सबसे खराब स्थिति थी। यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स 470 था। जबकि आनंद विहार में 469, वजीरपुर में 467 पर पहुच गया। वहीं गाजियाबाद देश का सबसे प्रदूषित शहर बना हुआ है। गाजियाबाद का PM2.5 लेवल 484 पर पहुंच गया है। 

Latest India News