A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Delhi Temperature Today: दिल्ली में फिर गिरने लगा पारा, लोहड़ी पर शीत लहर की चेतावनी

Delhi Temperature Today: दिल्ली में फिर गिरने लगा पारा, लोहड़ी पर शीत लहर की चेतावनी

सोमवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान में कुछ कमी देखने को मिली है, दिल्ली के लोधी रोड़ में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, इसके अलावा सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और रिज रोड में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

<p>दिल्ली में न्यूनतम...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट देखी जा रही है और आने वाले दिनों में शीतलहर चल सकती है

नई दिल्ली। उत्तर भारत में पिछले हफ्ते बरसात के बाद ठंड से कुछ राहत मिली थी और शीत लहर नहीं चल रही थी, लेकिन अब एक बार फिर से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और मौसम विभाग ने लोहड़ी के दौरान दिल्ली सहित उत्तर भारत में कई जगहों पर शीत लहर को लेकर चेतावनी जारी की है। हालांकि 18 जनवरी तक उत्तर भारत में कहीं भी बरसात या बर्फबारी की संभावना नहीं है।

सोमवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान में कुछ कमी देखने को मिली है, दिल्ली के लोधी रोड़ में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, इसके अलावा सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और रिज रोड में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया। शनिवार को यह 10.8 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 9.6 डिग्री सेल्सियस और बृहस्पतिवार को 14.4 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर रहा था

मौसम विभाग के मुताबिक 12 और 13 जनवरी के दौरान दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप रह सकता है। इस दौरान दिल्ली सहित उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। 13 जनवरी को उत्तर भारत में लोहड़ी का त्यौहार मनाया जाता है और 12-13 जनवरी के दौरान मौसम विभाग ने उत्तर भारत में कई राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक जनवरी में अबतक देशभर में औसत के मुकाबले ज्यादा बरसात दर्ज की गई है, मौसम विभाग के मुताबिक पहली जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक देसभर में औसतन 15 मिलीमीटर बारिश हुई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान देश में 4.4 मिलीमीटर बरसात होती है। इस दौरान उत्तर, मध्य और दक्षिण भारत में ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें

दम लगा के हईशा! खाई में गिरे ट्रक को निकालने जब नहीं पहुंची क्रेन तो गांववालों ने किया अद्भुत काम, देखिए वीडियो

50000 की दलहीज पर पहुंचा सेंसेक्स, बनाया नया रिकॉर्ड

'घर' नहीं संभाल रहा तो ध्यान भटकाने में लगे नेपाली पीएम ओली, भारत को लेकर फिर दिया बयान
 

Latest India News