1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दम लगा के हईशा! खाई में गिरे ट्रक को निकालने जब नहीं पहुंची क्रेन तो गांववालों ने किया अद्भुत काम, देखिए वीडियो

दम लगा के हईशा! खाई में गिरे ट्रक को निकालने जब नहीं पहुंची क्रेन तो गांववालों ने किया अद्भुत काम, देखिए वीडियो

सुनने में तो ये नामुमकिन सा लगता है, लेकिन नार्थ ईस्ट के राज्य नागालैंड के एक गांव के लोगों ने इस नामुमकिन लगने वाली कल्पना को सच में बदल दिया। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सैंकड़ों की संख्या में मौजद लोग मिलकर रस्सियों के जरिए खाई में गिरे एक ट्रक को बाहर खिंच लेते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2021 11:46 IST
nagaland villagers pull out truck like bahubali movie watch video दम लगा के हईशा! खाई में गिरे ट्रक - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ABUMETHA (VIDEO GRAB) दम लगा के हईशा! खाई में गिरे ट्रक को निकालने जब नहीं पहुंची क्रेन तो गांववालों ने किया अद्भुत काम, देखिए वीडियो 

पहाड़ों में यात्रा के दौरान अगर आपने खाई में गिरा कोई वाहन देखा होगा तो आपने ये भी सोचा ही होगा कि ये वाहन कैसे खाई में से निकाला जाएगा। कई बार खाई से वाहन निकालना न मुमुकिन होता है तो प्रशासन दुर्घटनाग्रस्त वाहन को वहीं पड़ा छोड़ देते हैं और अगर मुमकिन होता है तो क्रेन या अन्य किसी मदद से वाहन को खाई से निकाल लिया जाता है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लोग मिलकर ट्रक जैसे किसी वाहन को अपने हाथों के जरिए गहरी खाई में से खिंच निकालें।

पढ़ें- 'घर' नहीं संभाल रहा तो ध्यान भटकाने में लगे नेपाली पीएम ओली, भारत को लेकर फिर दिया बयान

पढ़ें- होटल मालिक को चिकन न खिलाना पड़ा भारी, नशे में धुत्त शराबियों ने किया 'गलत काम'

सुनने में तो ये नामुमकिन सा लगता है, लेकिन नार्थ ईस्ट के राज्य नागालैंड के एक गांव के लोगों ने इस नामुमकिन लगने वाली कल्पना को सच में बदल दिया। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सैंकड़ों की संख्या में मौजद लोग मिलकर रस्सियों के जरिए खाई में गिरे एक ट्रक को बाहर खिंच लेते हैं।

पढ़ें-  सियाचीन, लद्दाख में तैनात सैनिकों के लिए DRDO ने बनाया 'Him Tapak', जानिए इसकी खासियत
पढ़ें- बर्फबारी के बीच भारतीय रेलवे, वीडियो में देखिए बेहद सुंदर नजारा

नागालैंड के ये गांव वाले न सिर्फ मिलकर ट्रक को गहरी खाई से बाहर निकाल लेते हैं बल्कि मिलकर किए गए इस काम से ये संदेश भी देते हैं कि  एकता, दृढ़ संकल्प और टीम वर्क किसी भी पहाड़ जैसे काम को न सिर्फ बेहद छोटा बना देते बल्कि बेहद कम समय में लक्ष्य को हासिल करने में मदद भी करते हैं।

पढ़ें- किसानों का हंगामा, तोड़ दिए बैरिकेडिंग, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले
पढ़ें- स्कूल में ही होंगे 9वीं और 11वीं क्लास के एग्जाम, इस राज्य के बोर्ड ने दी जानकारी

आपको बता दें कि लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस ट्रक को गांव वालों ने मिलकर बाहर निकाला है। उसमें अदरक लाई जा रही थी, लेकिन वो रास्ते में दुर्घटना का शिकार हो गया और खाई में गिर गई। चूंकि यहां ट्रक को निकालने के लिए कोई मशीनरी मौजूद नहीं थे, ऐसे में गांव वालों ने मिलकर खुद की ट्रक को बाहर निकाल लिया।

पढ़ें- भारत ने फिर की छोटे भाई नेपाल की मदद, सौंपा 306 मिलियन रुपयों का चेक
पढ़ें- क्या नेपाल को दूसरा पाकिस्तान बनाना चाहता है चीन?

देखिए वीडियो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X