Friday, April 26, 2024
Advertisement

बर्फबारी के बीच भारतीय रेलवे, वीडियो में देखिए बेहद सुंदर नजारा, पटरियों से हटाई जा रही है बर्फ

रेल मंत्रालय ने बर्फबारी के बीच श्रीनगर रेलवे स्टेशन की वीडियो और तस्वीरें भी साझा की हैं, जो एक नजर में ही मन मोह लेने वाली हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2021 12:43 IST
indian railways in snowfall kashmir watch video बर्फबारी के बीच भारतीय रेलवे, वीडियो में देखिए बेहद - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAILMININDIA बर्फबारी के बीच भारतीय रेलवे, वीडियो में देखिए बेहद सुंदर नजारा, पटरियों से हटाई जा रही है बर्फ

नई दिल्ली. देश की जीवन रेखा कही जाने वाली भारतीय रेलवे इन दिनों बेहद सीमित संख्या में ट्रेनों का परिचालन कर रही है। कोरोना काल में यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए रेलवे लगातार नई स्पेशल ट्रेनों का भी ऐलान कर रहा है। भारतीय रेलवे द्वारा कई ऐसी जगहों पर भी ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है जहां प्राकृतिक सुंदरता लोगों का मन मोह लेती है। धरती पर स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर उन्हीं जगहों में से एक है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की कश्मीर घाटी में भी भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेनों का परिचालन किया जाता है। भारतीय रेलवे द्वारा जम्मू डिवीजन के बनिहाल से कश्मीर के बारामूला तक रेल सेवाओं का संचालन किया जाता है।

पढ़ें- रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं, देखिए लिस्ट

पढ़ें- रेलवे ने फिर दी गुड न्यूज! किया कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

वैसे तो कश्मीर में हर मौसम में रेल यात्रा का अपना अलग मजा है। पर्यटक यहां विभिन्न जगहों पर धूमने के साथ ही रेल द्वारा प्रकृति का आनंद लेना भी नहीं भूलते। इन दिनों कश्मीर में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के कश्मीर में ट्रेन की यात्रा घूमने का मजा दोगुना हो जाता है। हालांकि कोरोना काल की शुरुआत के साथ ही बनिहाल-बरामूला ट्रेना सेवा पर ब्रेक लगा दिया गया था जो अबतक जारी है। इस रेल लाइट पर दोबारा ट्रेनें कब दौड़ने लगेंगी इसका न सिर्फ पर्यटकों बल्कि स्थानीय लोगों को भी बेसब्री से इंतजार है।

पढ़ें-  अब जल्द ही दोबारा पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेनें
पढ़ें- New Year Gift: भारतीय रेलवे ने दी खुशखबरी, अभी दौड़ती रहेंगी ये ट्रेनें

इस बीच रेल मंत्रालय द्वारा ट्वीट कर कश्मीर घाटी में रेलवे द्वारा पटरियों से हटाई जा रही बर्फ के कुछ वीडियो शेयर किए हैं। इसके अलावा रेल मंत्रालय ने बर्फबारी के बीच श्रीनगर रेलवे स्टेशन की वीडियो और तस्वीरें भी साझा की हैं, जो एक नजर में ही मन मोह लेने वाली हैं। आइए आपको दिखाते हैं रेल मंत्रालय द्वारा शेयर की गईं वीडियो और तस्वीरें।

पढ़ें- माता वैष्णो देवी के भक्तों को रेलवे ने दी सौगात, शुरू होने जा रही है ये ट्रेन
पढ़ें- Video: रेलवे की बहुत बड़ी चूक! खुली मालगाड़ी पर सवार हुए परीक्षार्थी, हो सकता था हादसा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement