1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं, देखिए लिस्ट

रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं, देखिए लिस्ट

कई जगहों पर चल रहे विकास कार्यों की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कुछ समय के लिए पूर्ण रूप से कैंसिल किया है तो कई ट्रेनों को डायवर्ट किया है और कई को आंशिक रूप से कैंसिल किया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 14:12 IST
indian railways IRCTC latest cancelled trains full list रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें, कहीं आपकी ट्र- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAILWAYNORTHERN Indian Railways ने कैंसिल की कई ट्रेनें, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं, देखिए लिस्ट

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे लगातार अपने इंफ्रास्ट्रक्चर में इजाफा कर रहा है और पहले से मौजूद इंफ्रास्ट्रक्चर को और बेहतर किया जा रहा है। रेलवे की गति को और तेज करने के लिए कहीं पर अंडर ब्रिज बनाए जा रहे हैं तो कई जगहों पर इंटर लॉकिंग का काम किया जा रहा है। कई जगहों पर चल रहे इस तरह के विकास कार्यों की वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को कुछ समय के लिए पूर्ण रूप से कैंसिल किया है तो कई ट्रेनों को डायवर्ट किया है और कई को आंशिक रूप से कैंसिल किया। आइए आपको बतातें हैं उत्तर रेलवे ने किन ट्रेनों को किया है कैंसिल।

पढ़ें- रेलवे ने फिर दी गुड न्यूज! किया कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

  1. 07323 हुबली जंक्शन- वाराणसी जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस - 22 जनवरी को कैंसिल रहेगी।
  2. 07324 वाराणसी जंक्शन से हुबली जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस- 24 जनवरी को कैंसिल रहेगी।
  3. 02630 निजामुद्दीन- यशवंतपुर जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस- 22 जनवरी और 27 जनवरी को कैंसिल रहेगी।
  4. 02629 यशवंतपुर जंक्शन से निजामुद्दीन स्पेशल एक्सप्रेस- 26 जनवरी और 28 जनवरी को कैंसिल रहेगी।
  5. REBD स्टॉफ शटल- पानीपत-नई दिल्ली-पानीपत- 11 जनवरी को कैंसिल रहेगी।

पढ़ें- अब जल्द ही दोबारा पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेनें

इन ट्रेनों का रूट किया गया कम

  1. 04508/04507 फाजलिका-दिल्ली-फाजलिका एक्सप्रेस स्पेशल -11 जनवरी को ये ट्रेन फाजलिका और अंबाला स्टेशन के बीच कैंसिल रहेगी। यात्री इस ट्रेन की सेवाएं सिर्फ अंबाला-दिल्ली के बीच ले सकेंगे।
  2. 02715 नांदेड़-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस- 10 जनवरी को ये गाड़ी नई दिल्ली से अमृतसर के बीच कैंसिल रहेगी। यात्री इस गाड़ी से सिर्फ नई दिल्ली तक यात्रा कर सकेंगे।
  3. 02716 अमृतसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस- 11 जनवरी को ये ट्रेन अमृतसर से नई दिल्ली के बीच में कैंसिल रहेगी। यात्री इस ट्रेन में नई से सफर कर सकेंगे।
  4. 07305 हुब्बली-लोंडा जंक्शन-निजामुद्दीन लिंक स्पेशल एक्सप्रेस- ये गाड़ी 22 जनवरी से 28 जनवरी के बीच हुब्बली और लोंडा जंक्शन के बीच कैंसिल रहेगी। ये गाड़ी वास्को डी गामा रेलवे स्टेशन से/तक अपनी सेवाएं देगी।
  5. 02780 निजामुद्दीन-हुबली जंक्शन लिंक स्पेशल एक्प्रेस- ये ट्रेन 20 जनवरी से 26 जनवरी के बीच लोंडा जं और हुबली जंक्शन के बीच कैंसिल रहेगी। यात्री इस ट्रेन की सेवाएं लोंडा जंक्शन से/तक ले सकेंगे।

पढ़ें- New Year Gift: भारतीय रेलवे ने दी खुशखबरी, अभी दौड़ती रहेंगी ये ट्रेनें

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

  1. 02926 अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस- 11 जनवरी को रेलवे ने इस ट्रेन को पानीपत-गोहाना-सोनीपत के रास्ते डायवर्ट किया है।
  2. 02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस- 10 जनवरी को रेलवे ने इस ट्रेन को सोनीपत-गोहाना-पानीपत के रास्ते डायवर्ट किया है।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X