Friday, March 29, 2024
Advertisement

रेलवे ने दी गुड न्यूज! अब जल्द ही दोबारा पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेनें

भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों की सहूलियत और परस्थितियों को देखते हुए न सिर्फ नई स्पेशल ट्रेनों में इजाफा कर रहा है बल्कि कोहरे की वजह से निरस्त की गई कई अन्य ट्रेनों को भी धीरे-धीरे दोबार बहाल कर रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2021 9:45 IST
indian railways IRCTC new special trains list amritsar jainagar new delhi anandvihar sitamarhi check- India TV Hindi
Image Source : FILE Indian Railways ने दी गुड न्यूज! अब जल्द ही दोबारा पटरियों पर दौड़ेगी ये ट्रेनें

नई दिल्ली. कोरोना काल में भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों की सहूलियत और परस्थितियों को देखते हुए न सिर्फ नई स्पेशल ट्रेनों में इजाफा कर रहा है बल्कि कोहरे की वजह से निरस्त की गई कई अन्य ट्रेनों को भी धीरे-धीरे दोबार बहाल कर रहा है। अब भारतीय रेलवे द्वारा चार प्रमुख ट्रेनों की दोबारा से बहाल करने की घोषणा की गई है, ये ट्रेनें मकर संक्रांति के बाद से यात्रियों को पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी। उत्तर रेलवे ने इस चारों रेल गाड़ियों को कोहरे की वजह से 16 दिसंबर 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक निरस्त करने की घोषणा की थी लेकिन अब कुछ ही दिनों के भीतर ये ट्रेनें यात्रियों को सेवाएं देनें लगेंगी।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, यहां है पूरी जानकारी

पढ़ें- गरीब ब्राह्मणों की शादी के लिए 3 लाख से 50 हजार तक की मदद, जानिए क्या है शर्तें 

कौन सी ट्रेनें होने जा रही हैं बहाल

  1. 04674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस स्पेशल- ये ट्रेन हफ्ते में चार दिन- मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलती है। आने वाली 15 जनवरी से ये रेलगाड़ी बहाल कर दी जाएगी।
  2. 04673 जयनगर-अमृसर शहीद एक्सप्रेस स्पेशल- ये ट्रेन हफ्ते में चार दिन- सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवरा को चलती है। आने वाली 16 जनवरी से ये रेलगाड़ी बहाल कर दी जाएगी।
  3. 04006 आनंद विहार टर्मिनल- सीतामढ़ी स्पेशल- प्रतिदिन चलने वाली ये रेलगाड़ी 15 जनवरी से वापस यात्रियों को सेवाएं प्रदान करेगी।
  4. 04005 सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल- प्रतिदिन चलने वाली ये रेलगाड़ी 17 जनवरी से बहाल कर दी जाएगी।

पढ़ें- मिशन शक्ति के तहत बेटियों के लिए योगी सरकार करने जा रही है ये बड़ा काम
पढ़ें- अनोखी शादी! एक लड़के ने लिए दो लड़कियों के साथ फेरे, दोनों को नहीं है कोई एतराज

CST-निजामुद्दीन राजधानी को दिया गया एक और स्टॉपेज
01221/01222 छत्रपति शिवारजी महाराज टर्मिनल से राजधानी नई दिल्ली स्थित हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली ये दोनों ट्रेनें आने वाली 9 जनवरी 2021 से ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर भी रूकेंगी। 01221 CST से निजामुद्दीनजाने वाली राजधानी सुबह 6.09 बजे ग्वालियर पहुंचेगी जबकि01222 निजामुद्दीन से CST जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस शाम 20.13 बजे ग्वालियर स्टेशन पर पहुंचेगी। इस स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस को दो मिनट का स्टॉपेज दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement