1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अनोखी शादी! एक लड़के ने लिए दो लड़कियों के साथ फेरे, दोनों को नहीं है कोई एतराज

अनोखी शादी! एक लड़के ने लिए दो लड़कियों के साथ फेरे, दोनों को नहीं है कोई एतराज

3 जनवरी को हुई इस शादी के बाद यह  वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि वर वधु के परिजनों ने इस शादी के लिए बाकायदा आमंत्रण कार्ड छपवाए थे। पूरे गांव को शादी में आने के लिए न्योता भी भेजा गया।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: January 07, 2021 14:51 IST
groom married with two brides in bastar jagdalpur watch viral video  अनोखी शादी! एक लड़के ने लिए दो - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनोखी शादी! एक लड़के ने लिए दो लड़कियों के साथ फेरे, दोनों को नहीं है कोई एतराज

बस्तर. छत्तीसगढ़ से शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां मंडप में एक युवक ने दो युवतियों के साथ फेरे लिए हैं और गौर करने वाली बात ये हैं कि इन दोनों ही लड़कियों को इस बात से कोई एतराज नहीं है। दरअसल मामला छत्तीसगढ़ के बस्तर का है, जहां शहर से लगे टिकरा लोहंगा गांव में एक ही युवक ने दो युवतियों से एक ही मंडप में शादी रचाई। ये शादी 3 जनवरी को हुई।

पढ़ें- भारत ने फिर की छोटे भाई नेपाल की मदद

टिकरा लोहंगा गांव के चंदू मौर्य नाम के युवक ने गांव के ही दो युवतियों हसीना बघेल और सुंदरी कश्यप से शादी रचाई। बस्तर जिले में यह इस तरह का पहला मामला है, जब पूरे गांव वालों के रजामंदी से और सभी गांव वाले की मौजूदगी में बकायदा गाजे बाजे और आदिवासी रीति रिवाज के  साथ यह विवाह संपन्न कराया गया और दूल्हे ने अपनी दोनों बीवियों के साथ 7 फेरे लेकर कसमें खाई। 

पढ़ें- इस्लाम नहीं कबूला तो तोड़ दूंगी शादी, हिंदू लड़के के साथ विवाह करके घर लौटी मुस्लिम महिला का बयान

हालांकि हिंदू रीति रिवाज एक युवक के द्वारा दो युवतियों के साथ शादी करने की पाबंदी है और इसके लिए बनाए गए कानून के तहत दो शादी करने की अनुमति नहीं है, लेकिन बस्तर के आदिवासी अंचल में यह पहला मामला देखने को मिला है, जहां पर गांव वालों के पूरे रजामंदी के साथ इस विवाह को संपन्न कराया गया। आदिवासी रीति रिवाज के साथ हुई इस शादी में पूरे गांव के लोग गवाह बने, वही दोनों ही युवतियों ने हंसी खुशी अपने पर चंदू मौर्य के साथ ब्याह रचाया। 

पढ़ें- ₹5500 का चालान कटने पर ही करेंगे HSRP के लिए अप्लाई? आधे लोगों ने भी नही किया आवेदन, जानिए तरीका

3 जनवरी को हुई इस शादी के बाद यह  वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि वर वधु के परिजनों ने इस शादी के लिए बाकायदा आमंत्रण कार्ड छपवाए थे। पूरे गांव को शादी में आने के लिए न्योता भी भेजा गया। फिलहाल चंदू मौर्य अपनी दोनों बीवियों के साथ हंसी खुशी जिंदगी बिता रहे हैं।  हालांकि दोनों युवती ने एक ही युवक से शादी क्यों रचाई इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है लेकिन दोनों ही बीवियों के साथ फेरे लेते यह वीडियो जमकर वायरल हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment