A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तिहाड़ जेल में बंद IS आतंकी बना रहा था लोन वुल्फ अटैक का प्लान, ऐसे हुआ खुलासा

तिहाड़ जेल में बंद IS आतंकी बना रहा था लोन वुल्फ अटैक का प्लान, ऐसे हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस सेल ने तिहाड़ जेल में बंद हैदराबाद के संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसे तिहाड़ जेल से 10 दिन की रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए।

<p>तिहाड़ जेल में बंद IS...- India TV Hindi तिहाड़ जेल में बंद IS आतंकी बना रहा था लोन वुल्फ अटैक का प्लान

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस सेल ने तिहाड़ जेल में बंद हैदराबाद के संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसे तिहाड़ जेल से 10 दिन की रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। आपको बता दें कि अब्दुल बासित को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने साल 2018 में हैदराबाद से ISIS केस में गिरफ्तार किया था उसके बाद से ही वह जेल में बंद था।

Whatsapp के जरिये कई लोगों को गाइड कर रहा था आतंकी

दरअसल स्पेशल सेल ने IS के खुरासान मॉड्यूल के जम्मू कश्मीर के रहने वाले जहानजेब और उसकी पत्नी हिना को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के नाम पर आतंकी साजिश रचने के आरोप में दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया था। दोनों ने पूछताछ में खुलासा किया कि तिहाड़ जेल में बंद आतंकी अब्दुल बासित फोन पर व्हाट्सएप के जरिये कई लोगों को गाइड कर रहा था जिसके बाद स्पेशल सेल ने अब्दुल बासित को रिमांड पर लिया।

लोन वुल्फ अटैक का प्लान बना रहा था अब्दुल बासित

अब्दुल बासित को तिहाड़ से जब स्पेशल टीम ने रिमांड पर लिया तो उसने खुलासा किया कि वो तिहाड़ जेल से ही फोन के जरिये IS मैगजीन के लिए भडकाऊ पोस्ट लिख रहा था। अब्दुल बासित पहले से गिरफ्तार जहानजेब को कह रहा था, "किसी भीड़ भाड़ वाले इलाके में ट्रक या लोरी चढ़ा दो, इसके लिए किसी लड़के को तैयार करो इस से ज्यादा से ज्यादा मौत होगी, किसी मंदिर में प्रसाद में ज़हर मिलवा दो ज्यादा मौतें होंगी।"

स्पेशल सेल ने जेल से होने वाले अब्दुल बासित के तमाम चैट भी बरामद कर लिए है। फिलहाल ये केस एनआईए के पास चला गया है और एनआईए इस मामले की जांच कर रही है।

Latest India News