A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डेरा प्रमुख को आज जेल में ही सुनाई जाएगी सजा, प्लेन से रोहतक पहुंचेगे CBI जज

डेरा प्रमुख को आज जेल में ही सुनाई जाएगी सजा, प्लेन से रोहतक पहुंचेगे CBI जज

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दुष्कर्म मामले में आज सज़ा सुनाई जाएगी। सज़ा सुनाने के लिए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश को हवाई मार्ग से यहां लाया जाएगा।

dera chief- India TV Hindi dera chief

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दुष्कर्म मामले में आज सज़ा सुनाई जाएगी।  सज़ा सुनाने के लिए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश को हवाई मार्ग से यहां लाया जाएगा। गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने के लिए रोहतक की सुनारिया जेल में सीबीआई की विशेष अदालत लगाई जाएगी। रोहतक जिला जेल के चारों ओर बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है। 

सजा के ऐलान से पहले पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है, साथ ही डेरा के अहम पदाधिकारियों को एहतियातन हिरासत में ले लिया है। इन लोगों पर अनुयायियों को इकट्ठा कर लेने की आशंका है।

पुलिस ने बताया कि सुनारिया जेल रोहतक शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित है और कारागार परिसर की ओर जाने वाले मार्ग में कई सुरक्षा अवरोधक लगाए गए हैं। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को सोमवार को सजा सुनाने के लिए विशेष सीबीआई न्यायाधीश के लिए जरुरी इंतजाम करने का आदेश दिया था। इस मामले में दोषी राम रहीम इसी जेल में है।

ये भी पढ़ें

पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान कड़ी निगरानी रख रहे हैं और पूरे रोहतक में कई नाका बनाए गए हैं। डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति का जायजा ले रहे रोहतक रेंज के महानिरीक्षक नवदीप विर्क ने आज कहा, डेरा केन्द्रों पर पूरी तरह कार्रवाई की गई है और राज्य भर में सभी प्रमुख पदाधिकारियों को, जो समर्थकों को इकट्ठा कर सकते थे, एहतियाती हिरासत में ले लिया गया है। विर्क ने कहा कि सजा सुनाए जाने के बाद किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने कहा कि जिले में हालत पूरी तरह नियंत्रण में है और पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के जवान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि रोहतक आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है।

उनकी ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान जो भी व्यक्ति पहचान पत्र नहीं दिखा पाता है अथवा आने का सही कारण नहीं बता पाता है तो उसे हिरासत में ले लिया जाएगा। रोहतक जिले की सीमा पर नाका बनाए गएं हैं और ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है। रोहतक में पहले से ही धारा 144 लागू है।

सीबीआई जज जगदीप सिंह ने दुष्कर्म के 15 साल पुराने मामले में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया था। इसके बाद डेरा समर्थकों ने जबरदस्त हिंसा की थी जिसमें 36 लोग मारे गए हैं।

Latest India News