A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश के किसानों का इमरान खान को ऑफर, कहा PoK दो और टमाटर लो

मध्य प्रदेश के किसानों का इमरान खान को ऑफर, कहा PoK दो और टमाटर लो

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान टमाटर की खेती में शिकार करने वाले मध्यप्रदेश के झाबुआ के किसानों ने अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को खुला ऑफर दिया है।

Exchange PoK with our Tomatoes MP Farmers offer to Imran Khan- India TV Hindi Exchange PoK with our Tomatoes MP Farmers offer to Imran Khan

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपने देश में टमाटर के बढ़े दामों की मार झेल रहा है, ऐसे में मध्यप्रदेश के झाबुआ के किसानों ने अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को खुला ऑफर दिया है। ट्विटर और डाक विभाग के जरिए भेजे गए इस ऑफर में झाबुआ जिले के पेटलावद के डेढ़ सौ से ज्यादा किसानों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कहा है कि इमरान खान पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) दे दो और हमारे टमाटर ले लो।

महेंद्र हमद ने ट्वीट कर लिखा है पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से गुजारिश है कि भारत से लिखित में अपने कर्माों की माफी मांगे और पीओके के साथ दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद को सौंपी तब हम झाबुआ के किसान आपको टमाटर देने पर विचार करेंगे आपके यहां टमाटर की कीमत देखकर यह पत्र लिख रहे हैं। किसान यूनियन की झाबुआ इकाई ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी किसानों ने ट्वीट किया है।

दरअसल झाबुआ के पेटलावाद क्षेत्र के टमाटर अपनी क्वालिटी के चलते पाकिस्तान में प्रसिद्ध है। यहां के टमाटर दिल्ली से बाघा बॉर्डर होते हुए पाकिस्तान भेजे जाते हैं जिसके चलते पाकिस्तान में टमाटर की किल्लत नहीं होती। लेकिन 18 दिसंबर 2016 से जब पूरी में पाकिस्तान ने आतंकी हमला किया था इसके बाद पुलवामा में पाकिस्तानी हमले से नाराज झाबुआ के किसानों ने टमाटर भेजना बंद कर दिया था। जबकि इससे पहले झाबुआ के पेटलावद के किसान अपना टमाटर पाकिस्तान को लगातार भेजे थे।

Latest India News