A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Exclusive: दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल के वार्डों में मरीजों के बेड के नीचे और आसपास पड़ी हैं लाशें

Exclusive: दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल के वार्डों में मरीजों के बेड के नीचे और आसपास पड़ी हैं लाशें

ये सिर्फ एक वॉर्ड की हालत नहीं है। कोरोना के अन्य वॉर्ड में भी लाशें हैं और लाशों के बीच कुछ जिंदा मरीज़ हैं। जो लोग मर गए उनकी लाश उठाने वाला कोई नहीं है। जो जिंदा हैं उनका इलाज करने वाला यहां कोई नहीं है।

Exclusive: शर्मनाक ! दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल के 10 वार्डों में मरीजों के बेड के नीचे और आसपास पड़ी ह- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Exclusive: शर्मनाक ! दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल के 10 वार्डों में मरीजों के बेड के नीचे और आसपास पड़ी है लाशें

नई दिल्ली:  दिल्ली के सरकारी हॉस्पिटल इलाज के नाम पर मौत बेच रहे हैं। इसका खुलासा आज इंडिया टीवी पर आज की बात शो में हुआ। दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल के वॉर्ड के अंदर की तस्वीरें रोंगटे ख़ड़े करनेवाली हैं। ये वीडियोज दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण हॉस्पिटल के हैं। इंडिया टीवी संवाददाता पवन नारा ने इन वीडियोज की जांच की। उन्होंने पाया कि इसमें किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं है। इस अस्पताल में बेड के ऊपर पेशेंट है और उसी बेड के नीचे एक शख्स पड़ा है, जिसे देखकर ये पता लगाना मुश्किल है कि ये जिंदा इंसान है या फिर लाश पड़ी है। वहीं इसके बगल वाले बेड पर भी एक लाश है और थोड़ी दूर बिस्तर पर दो और लाशें हैं। ये सब कैमरे पर रिकॉर्ड हुआ है। लाशों के बीच मरीज दिल को दहलानेवाला दृश्य है। ये सिर्फ एक वॉर्ड की हालत नहीं है। कोरोना के अन्य वॉर्ड में भी लाशें हैं और लाशों के बीच कुछ जिंदा मरीज़ हैं। जो लोग मर गए उनकी लाश उठाने वाला कोई नहीं है। जो जिंदा हैं उनका इलाज करने वाला यहां कोई नहीं है।

ये भी पढ़ें: अस्पताल में कोरोना मरीजों की बदहाली के वायरल वीडियो पर LNJP अस्पताल ने दी सफाई, जानिए क्या कहा

वीडियो में जो दृश्य सामने आए उसके मुताबिक एलएनजेपी हॉस्पिटल के हर वॉर्ड का हाल पहले से भी ज्यादा बुरा है। लॉबी में भी मरीज बेसुध पड़े थे। कुछ लॉबी में बैठे बैठे उल्टियां कर रहे थे लेकिन कोई उनकी मदद करने वाला नहीं था। जो मरीज होश में दिखे, आसपास का हाल देखकर उनके होश उडे हुए हैं। करीब पन्द्रह मिनट के वीडियो में एक भी नर्स, एक भी डॉक्टर या एक भी बार्ड ब्यॉय नहीं दिखा। सिर्फ तिल-तिल कर मरते हुए मरीज दिखे। 

Video: दिल्ली के LNJP अस्पताल के बाहर बिलखती महिला का दर्द सुनिए

वीडियो में अस्पताल के कोविड वॉर्ड में एक कोरोना मरीज के.बदन पर एक भी कपड़ा नहीं है। ये बेहद बुरी हालत में था और दुख की बात ये है कि ये काफी देर तक इसी तरह वॉर्ड में पड़ा रहा। उसे उठाकर बेड के ऊपर लिटाने वाला कोई नहीं था। आपको बता दें कि एलएनजेपी कोविड के इलाज के लिए एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल है। दावा किया जाता है कि यहां मरीजों की अच्छी तरह देखभाल होती है, लेकिन सच्चाई कुछ और नजर आई। 

देखें पूरी रिपोर्ट

Latest India News