A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से खास बातचीत, जानिए- क्या है उनका आगे का प्लान?

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से खास बातचीत, जानिए- क्या है उनका आगे का प्लान?

धर्मेंद्र प्रधान को नरेंद्र मोदी कैबिनेट में दोबारा से जगह मिली है। पिछली सरकार की तरह ही इस बार भी उन्हें पेट्रोलियम मंत्रालय दिया गया है।

Union Minister Dharmendra Pradhan- India TV Hindi Union Minister Dharmendra Pradhan

नई दिल्ली: धर्मेंद्र प्रधान को नरेंद्र मोदी कैबिनेट में दोबारा से जगह मिली है। पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार में भी उन्हें पेट्रोलियम मंत्रालय दिया गया है। इंडिया टीवी संवाददाता देवेंद्र पराशर से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “2014 में जब जनता ने पीएम मोदी पर आस्था जताई थी तभी से हमने पीएम मोदी की सोच “सबसा साथ, सबका विकास” पर काम किया है। हमने सामान्य लोगों के लिए ऐसी योजनाएं बनीं जो उन्हें लगें कि ये उनके लिए हैं। हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए तमाम योजनाएं देश के लिए लाए।”

उन्होंने कहा कि “सिर्फ उज्जवला योजना ही नहीं, पीएम सोभाग्य योजना, पीएम आवास योजना, पीएम आयुष्मान योजना, मुद्रा योजना, जनधन खाता योजना, स्वच्छता अभियान में शौचालय बनवाने का काम हमने किया है। इनसे जनता में प्रधानमंत्री जी के ऊपर विश्वास बना है। उसके कारण 2019 में बहुत बड़ा जनाधार हमें मिला। इसे ही देखते हुए हम सामान्य लोगों की जिंदगी ज्यादा बेहतर करने, देश में आर्थिक संपन्ता लाने, रोजगार के अवसर पैदा करने, भाई-चारे, किसानों के फायदे और आदिवासियों तथा वंचितों के लिए काम करेंगे।”

Latest India News