A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना खत्म, 15 में से पांच मांगों पर बनी बात

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना खत्म, 15 में से पांच मांगों पर बनी बात

भारतीय किसान संगठन के अध्यक्ष पूरन सिंह ने बताया कि सरकार पंद्रह मांगों में से पांच के लिए सहमत हुई है। फिलहाल आंदोनल को रोक दिया गया है।

Farmers Protest- India TV Hindi Image Source : PTI अपनी मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के किसानों ने दिल्ली की ओर मार्च किया

गाजियाबाद। दिल्ली बॉर्डर पर चल रहा किसानों का धरना खत्म हो गया है। सरकार ने किसानों की पंद्रह में से 5 मांगों को मान लिया है। भारतीय किसान संगठन के अध्यक्ष पूरन सिंह ने बताया कि सरकार पंद्रह मांगों में से पांच के लिए सहमत हुई है। फिलहाल आंदोनल को रोक दिया गया है, यह सिर्फ एक अस्थायी व्यवस्था है, शेष मांगों के लिए हम 10 दिनों के बाद पीएम से मिलेंगे।

सरकार को चेताते हुए पूरन सिंह ने कहा कि अगर सरकार हमारी सभी मांगों पर सहमत होती हैं तो हम आंदोलन खत्म कर देंगे और अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम सहारनपुर से फिर से आंदोलन शुरू करेंगे।

बता दें कि जिन बिंदुओं पर किसान संगठन और सरकार के बीच बात बन गई है, उनमें किसानों के पूरे परिवार को बीमा में शामिल करना, गन्ना किसानों की पेमेंट, नदियों की सफाई, फसल की कीमत किसानों के साथ मिलकर तय करना और फसलों का बीमा शामिल है।

Latest India News