A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मिली विस्फोटक से भरी सैंट्रो कार, बड़े धमाके की साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मिली विस्फोटक से भरी सैंट्रो कार, बड़े धमाके की साजिश नाकाम

जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक कार से विस्फोटक बरामद करके एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। बरामदगी के बाद विस्फोटक को नष्ट कर दिया गया।

Pulwama, Pulwama IED, Pulwama IED Santro Car, Jammu Kashmir, Pulwama VBIED - India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित अविगुंड राजपोरा इलाके से एक सैंट्रो कार से सुरक्षाबलों ने IED बरामद की।

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक कार से विस्फोटक बरामद करके एक बड़े धमाके की साजिश को नाकाम कर दिया। बरामदगी के बाद विस्फोटक को नष्ट कर दिया गया। इस बात की आशंका है कि गाड़ी से मिला विस्फोटक VBIED था जिससे पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए हमले में इस्तेमाल किया गया था। बता दें कि पिछले साल 14 फरवरी को हुए इस फिदायीन हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी।

सैंट्रो कार से बरामद हुई आईईडी, नष्ट की गई
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित अविगुंड राजपोरा इलाके से एक सैंट्रो कार से सुरक्षाबलों ने IED बरामद की। सेना और पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने बाद में इस आईईडी को नष्ट कर दिया। यह आशंका जताई जा रही है कि गाड़ी से मिला विस्फोटक VBIED था जिसका इस्तेमाल पुलवामा हमले के दौरान किया गया था। 14 फरवरी 2019 को हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए इस सुसाइड अटैक में 40 जवानों की मौत हो गई थी। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में आई तेजी
बता दें कि बीते कुछ दिनों में जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है। हालांकि सुरक्षाबलों ने भी इस दौरान कई आतंकियों को मार गिराया है जिनमें टॉप कमांडर भी शामिल हैं। बीते सप्ताह पुलवामा में ही सीआरपीएफ और पुलिस दल पर फायरिंग हुई थी जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। उससे पहले 20 मई को श्रीनगर में आतंकियों के हमले में 2 जवान शहीद हो गए थे।

Latest India News