A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का जवाब, कहा PoK सहित गिलगिट बाल्टिस्तान भारत के हिस्से

पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का जवाब, कहा PoK सहित गिलगिट बाल्टिस्तान भारत के हिस्से

रक्षामंत्री ने कहा कि गिलगिट बाल्टिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) भारत के हिस्से हैं, उन्होंने कहा कि 1994 में देश की संसद ने इसके बारे में एक प्रस्ताव भी पास किया है

Gilgit Baltistan and POK are part of India says Defense Minister Rajnath Singh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Gilgit Baltistan and POK are part of India says Defense Minister Rajnath Singh

लद्दाख। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान जिस तरह से रो रहा है उसपर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी आपत्ति जताई है। लद्दाख में एक कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री ने कहा पाकिस्तान का कश्मीर में कोई दावा नहीं है, लेकिन इसके बावजूद कश्मीर को लेकर पाकिस्तान तरह-तरह की बातें करता रहता है। रक्षामंत्री ने कहा कि गिलगिट बाल्टिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) भारत के हिस्से हैं, उन्होंने कहा कि 1994 में देश की संसद ने इसके बारे में एक प्रस्ताव भी पास किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमेशा भारत के साथ रहा है और आगे भी रहेगा।

रक्षामंत्री ने पाकिस्तान को कहा कश्मीर से धारा 370 के अधिकतर अंश हटाना भारत का आंतरिक मामला है क्योंकि कश्मीर भारत का हिस्सा है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को अपना ध्यान उसके कब्जे वाले कश्मीर में मानव अधिकारों के उलंघन पर केंद्रित करना चाहिए।

रक्षामंत्री ने पाकिस्तान के साथ बात करने के मुद्दे पर कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत कैसे कर सकता है जब वह आतंक का इस्तेमाल करके भारत को अस्थिर करने का प्रयास करता रहता है। रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ भारत अच्छे पड़ोसी संबंध रखना चाहता है, लेकिन पहले उसे भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल करना रोकना होगा। रक्षामंत्री ने यह भी कहा कि कोई भी देश वर्तमान के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ नहीं खड़ा है।

Latest India News