A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुरूग्राम प्रशासन ने जुटाई राम रहीम की संपत्तियों और बैंक खातों की जानकारियां जुटाई

गुरूग्राम प्रशासन ने जुटाई राम रहीम की संपत्तियों और बैंक खातों की जानकारियां जुटाई

गुरूग्राम प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संपत्तियों तथा बैंक खातों की आज जानकारी जुटाई।

ram raheem- India TV Hindi ram raheem

गुरूग्राम: गुरूग्राम प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संपत्तियों तथा बैंक खातों की आज जानकारी जुटाई। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि हरियाणा और अन्य राज्यों में डेरा समर्थकों द्वारा संपत्ति को पहुंचाए गए नुकसान की भरपाई डेरा प्रमुख की संपत्तियों को जब्त करके की जाए। इसके बाद यह कदम उठाया गया है। (बाबा राम रहीम पर सबसे बड़ी गवाही, 10 साल पहले इंडिया टीवी ने कही, वही बात सही)

गुड़गांव के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने सभी सब डिविजनल मजिस्ट्रेट और तहसीलदारों को सभी संबंधित रिकॉर्ड जुटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, हमने इस बात के भी निर्देश दिए हैं कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि डेरा सच्चा सौदा की कोई भी संपत्ति खरीदी और बेची ना जाए। जानकारी को राज्य सरकार के जरिए उच्च न्यायालय भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में स्थित डेरा सच्चा सौदा के चर्चा घर पर संबंधित एसडीएम नजर रख रहे हैं। अधिकारी ने लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की भी अपील की। गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद, डेरा समर्थकों द्वारा बड़े पैमाने पर की गई हिंसा को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने शनिवार को कहा कि जेल में बंद राम रहीम को सोमवार को सजा सुनाने के लिए पंचकूला नहीं ले जाया जाएगा। CBI कोर्ट के जज जस्टिस जगदीप सिंह ने 2002 के दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को दो महिला शिष्याओं के साथ यौन उत्पीड़न का दोषी पाया। इस मामले में 50 वर्षीय धार्मिक नेता को 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।

Latest India News