A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देखिए कितनी बड़ी हो गई 'नागरिकता', CAB के लोकसभा से पास होने के दिन हुई थी पैदा

देखिए कितनी बड़ी हो गई 'नागरिकता', CAB के लोकसभा से पास होने के दिन हुई थी पैदा

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने सोमवार को एक नागरिकता नाम की एक बच्ची की फोटो शेयर की। उन्होनें लिखा कि संसद में CAA पास होने के दिन मेरे संसदीय क्षेत्र के ‘मजनू का टीला’ में पाकिस्तान से आए एक हिंदू परिवार के घर में एक बच्ची जन्मी, नाम रखा नागरिकता।

Harsh Vardhan Nagrikta daughter- India TV Hindi Image Source : @DRHARSHVARDHAN Minister of Health and Family Welfare Harsh Vardhan with Pakistani refugees daughter 'Nagrikta'

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने सोमवार को एक नागरिकता नाम की एक बच्ची की फोटो शेयर की। उन्होनें लिखा कि संसद में CAA पास होने के दिन मेरे संसदीय क्षेत्र के ‘मजनू का टीला’ में पाकिस्तान से आए एक हिंदू परिवार के घर में एक बच्ची जन्मी, नाम रखा नागरिकता। आज जब गुड़िया व परिवार के चेहरों की रंगत देखता हूँ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर अत्यंत गर्व होता है।

आपको बता दें कि जब नागरिकता संशोधन कानून संसद से पास हुआ था तब पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी महिला ने अपनी नवजात बेटी का नाम 'नागरिकता' रखा था। केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को उस बच्ची से मुलाकात की और उनसी फोटो भी शेयर की। आपको बता दें कि इस बच्ची को नगर निगम द्वारा हाल ही में जन्म प्रमाण पत्र भी दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी  नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लोगों के बीच जागरुकता फैला रही है। 

भाजपा नेता लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बता रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में रविवार को 10 दिन का राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है। इस कानून के खिलाफ देश भर में जारी जबर्दस्त प्रदर्शनों को देखते हुए पार्टी ने यह कदम उठाया है। अभियान के तहत पार्टी के सदस्य घर-घर जाकर लोगों को इस कानून के प्रति जागरूक बनाने का प्रयास करेंगे।

रविवार से शुरू हुए 10 दिवसीय जागरूकता अभियान के तहत अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न मंत्रियों और नेताओं ने घर-घर जाकर लोगों से संपर्क किया। अभियान की अगुवाई नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की।

Latest India News