A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रिजिजू ने ट्वीट किया हिंदी बोलते हुए चिदंबरम का वीडियो, कांग्रेस से पूछा- क्या है आपका स्टैंड?

रिजिजू ने ट्वीट किया हिंदी बोलते हुए चिदंबरम का वीडियो, कांग्रेस से पूछा- क्या है आपका स्टैंड?

विपक्षी दलों के कई नेता लगातार हिंदी भाषा को लेकर आपत्ति जता रहे हैं। इस विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने पी. चिंदबरम का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। इसमें चिदंबरम हिंदी बोलते दिखाई दे रहे हैं।

Kiren Rijiju- India TV Hindi Image Source : TWITTER रिजिजू ने ट्वीट किया हिंदी बोलते हुए चिदंबरम का वीडियो, कांग्रेस से पूछा- क्या है आपका स्टैंड?

नई दिल्लीहिंदी दिवस पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए भाषण के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दलों के कई नेताओं ने हिंदी को लेकर आपत्ति जताई है। इस विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने पी. चिंदबरम का एक पुराना वीडियो शेयर किया है।

ये वीडियो हिंदी दिवस के दौरान हुए किसी कार्यक्रम का है, जिसमें पी. चिदंबरम ये कहते सुनाई दे रहे हैं, “ हिंदी दिवस के इस महत्वपूर्ण अवसर पर हमारे मध्य महामहिम उपराष्ट्रपति की उपस्थिति हम सभी का सौभाग्य है। आशा करता हूं कि आप राजभाषा हिंदी को पूरे देश की भाषा के रूप में विकसित करने में पूर्ण समर्पण से जुटे रहेंगे।”

रिजिजू ने इस वीडियो को पोस्ट कर कांग्रेस से हिंदी भाषा को लेकर उनके रुख के बारे में सवाल किया। रिजिजू यहीं नहीं रुके, उन्होंने लिखा, “ये वीडियो सिर्फ कांग्रेस नेताओं के लिए है। द ऑफिशियल लैंग्वेज एक्ट 1963 और हिंदी दिवस कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू किए गए। अब कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ क्या समस्या है? आइए भारत की सभी भाषाओं का सम्मान करें और हिंदी को भारत की एक एकीकृत भाषा के रूप में भी स्वीकार करें।”

Latest India News