A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘हर हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी को भारत की नागरिकता दी जाएगी’, बंगाल में NRC पर बोले अमित शाह

‘हर हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी को भारत की नागरिकता दी जाएगी’, बंगाल में NRC पर बोले अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी और नागरिकता विधेयक 2019 पर एक संगोष्ठी को संबोधित किया।

Home Minister Amit Shah- India TV Hindi Image Source : BJP/TWITTER Home Minister Amit Shah

कोलकाता: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी और नागरिकता विधेयक 2019 पर एक संगोष्ठी को संबोधित किया। संबोधन में शाह ने कहा कि “भाजपा सरकार NRC के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाने वाली है, इस बिल के तहत भारत में जितने भी हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आये हैं उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाने वाली है।”

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि “मैं आपको स्पष्ट कहना चाहता हूं कि हम एनआरसी ला रहे हैं, उसके बाद हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को रहने नहीं देंगे, उन्हें चुन-चुनकर बाहर करेंगे।” NCR पर सरकार की मंशा को साफ करने के साथ-साथ अमित शाह ने राज्य में सरकार बनाने का भी दावा किया।

शाह ने कहा कि “पश्चिम बंगाल की जनता अगर परिवर्तन नहीं करती तो भाजपा 300 सीटों से ज्यादा जीतने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाती। इस लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा को 18 सीटों पर जीत मिली है। अब आने वाले चुनाव में यहां निश्चित रूप से भाजपा की सरकार बनने वाली है।”

गृहमंत्री ने कहा कि “इसी बंगाल के सपूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने नारा लगाया था कि एक देश में दो प्रधान, दो विधान और दो संविधान नहीं चलेंगे। भारत मां के इस महान सपूत को गिरफ्तार किया गया था और रहस्यमय तरीके से उनकी मृत्यु हो गई।” अमित शाह ने कहा कि “श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के कारण पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा है।”

उन्होंने कहा कि “श्यामा प्रसाद जी की शहादत के बाद कांग्रेस को लगा कि मामला अब समाप्त हो गया, लेकिन उन्हें  पता नहीं कि हम भाजपा वाले हैं किसी चीज को पकड़ते हैं तो फिर उसे छोड़ते नहीं हैं।” अमित शाह ने आगे कहा कि “आपने इस बार भाजपा सरकार बनाई और हमने एक ही झटके में 370 को उखाड़कर फेंक दिया।” शाह ने कहा कि “जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के लिए हर जगह लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं।”

Latest India News