A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा बढ़ायी गई, आवास पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात

गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा बढ़ायी गई, आवास पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सुरक्षा घेरा मजबूत करते हुए दिल्ली पुलिस ने उनके आवास पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Amit Shah File Photo- India TV Hindi Amit Shah File Photo

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सुरक्षा घेरा मजबूत करते हुए दिल्ली पुलिस ने उनके आवास पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। शाह ने पिछले हफ्ते ही अपना कार्यभार संभाला था। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्री की सुरक्षा की समीक्षा के बाद उनके निवास पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया है। वर्तमान में शाह को केंद्रीय अर्धसैनिक बलों द्वारा जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जा रही है। 
अधिकारी ने कहा कि अतिरिक्त बल दिल्ली पुलिस के हैं। 

गृह मंत्री जल्दी ही उस आवास में स्थानांतरित हो सकते हैं, जो पहले पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को मिला हुआ था। सुरक्षा कारणों से शाह की सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के ब्लैक कैट कमांडो को लगाया जा सकता है। 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बहरहाल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सेना द्वारा संभालने तक दिल्ली पुलिस उन्हें सुरक्षा प्रदान करना जारी रखेगी। अधिकारी ने बताया कि सिंह के आवास की सुरक्षा फिलहाल अर्द्धसैनिक बल द्वारा की जा रही है। 

Latest India News