A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: देश के कई हिस्सों में गर्मी का प्रकोप, जयपुर में कार में जा घुसा बदहवास घोड़ा

VIDEO: देश के कई हिस्सों में गर्मी का प्रकोप, जयपुर में कार में जा घुसा बदहवास घोड़ा

उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में लू और भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इस बार मौसम की मार कुछ ऐसी पड़ी है कि इंसान तो इंसान, जानवर भी यह गर्मी झेल नहीं पा रहे हैं।

Horse- India TV Hindi Horse

नई दिल्ली: उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में लू और भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। इस बार मौसम की मार कुछ ऐसी पड़ी है कि इंसान तो इंसान, जानवर भी यह गर्मी झेल नहीं पा रहे हैं। जयपुर में तो एक घोड़ा गर्मी से इतना परेशान हुआ कि वह सड़क पर चलती कार में ही जा घुसा। इस घटना में घोड़े और कार सवार, दोनों को हल्की-फुल्की चोटें आईं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घोड़े और कार के बीच यह टक्कर जयपुर क्लब के सामने हुई। एक व्यक्ति घोड़े के पैदल ही लेकर आ रहा था कि गर्मी की वजह से घोड़ा परेशान हो गया और बिदक गया। गर्मी से परेशान होकर वह इधर-उधर भागने लगा और अंत में कार से जा टकराया। घोड़े के पैरों में सीसा धंस जाने और कार में बुरी तरह फंस जाने की वजह से उसे निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। घोड़े को कार से बाहर निकालने के लिए कार का दरवाजा भी तोड़ना पड़ा।

अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
मौसम की सूचना देने वाली वेबसाइट स्काइमेटवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल मध्य और उत्तर-पश्चिमी भारत को लू और गर्मी से राहत मिलने आसार नहीं दिख रहे हैं। वेबसाइट के मुताबिक, अगले 24 घंटे में तापमान में और भी इजाफा हो सकता है। इस समय दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाके भयंकर गर्मी और लू का प्रकोप झेल रहे हैं।

Latest India News