A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायुसेना ने केदारनाथ मंदिर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे को हटाया

वायुसेना ने केदारनाथ मंदिर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे को हटाया

यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का विमान कुछ दिन पहले 11,500 फुट की ऊंचाई पर पवित्र मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित केदारनाथ हेलीपैड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

IAF choppers transport wreckage of pvt aircraft that crashed near Kedarnath shrine- India TV Hindi IAF choppers transport wreckage of pvt aircraft that crashed near Kedarnath shrine

नई दिल्‍ली। वायुसेना ने हाल ही में पवित्र केदारनाथ मंदिर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए एक निजी विमान को एमआई-17 हेलीकॉप्टरों की दो टीमों के जरिये चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुर्घटनास्थल से हटा लिया है।

वायुसेना अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का विमान कुछ दिन पहले 11,500 फुट की ऊंचाई पर पवित्र मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित केदारनाथ हेलीपैड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केदारनाथ तक केवल फुट-ट्रैक कनेक्टिविटी के कारण मलबे को निचले क्षेत्र में पहुंचाना आसान नहीं था। कंपनी ने इस महीने के अंत में मंदिर के बंद होने से पहले अपने दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को हटाने के लिए उत्तराखंड नागरिक प्रशासन के जरिये वायुसेना की सहायता मांगी थी।

शनिवार को वायुसेना के एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टरों को यह चुनौतीपूर्ण काम शुरू किया।

Latest India News